जम्‍मू-कश्‍मीर के नेताओं को कब आजाद करेंगे? PMO में राज्‍यमंत्री ने दिया ये जवाब

प्रधानमंत्री कार्यालय में राज्‍यमंत्री डॉ जितेंद्र सिंह का यह बयान केंद्र सरकार की ओर से इस बारे में दिया गया पहला बड़ा बयान है.

प्रधानमंत्री कार्यालय में राज्‍यमंत्री डॉ जितेंद्र सिंह ने जम्‍मू-कश्‍मीर नेताओं के हिरासत अवधि को लेकर इशारा किया है. सिंह ने कहा कि राजनेताओं को 18 महीने के भीतर रिहा कर दिया जाएगा. कटरा में रविवार को जितेंद्र सिंह ने इस संबंध में आपातकाल का परोक्ष संदर्भ देते हुए यह बात कही.

सिंह का यह बयान केंद्र सरकार की ओर से इस बारे में दिया गया पहला बड़ा बयान है. मुख्‍यधारा के कश्‍मीरी नेताओं को 5 अगस्‍त से ही हिरासत में रखा गया है. जम्‍मू-कश्‍मीर की पूर्ण राज्‍य के रूप में बहाली को लेकर सिंह ने कहा है कि इसमें 72 साल तो नहीं लगेंगे.

कश्‍मीर के नेताओं पर तंज कसते हुए जितेंद्र सिंह ने कहा कि इन लोगों ने वशंवाद जारी रखने के लिए आर्टिकल 370 और 35A पर अंधेरे में रखा. उन्‍होंने कहा कि ‘जनसंघ संस्‍थापक श्‍यामा प्रसाद मुखर्जी का एक ध्‍वज, एक संविधान और एक प्रधानमंत्री को लेकर संघर्ष का कश्‍मीर के स्‍पेशल स्‍टेटस को खत्‍म करने से अंत हो गया.’

जम्मू और कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के बाद से ही अब्दुल्ला के अलावा पूर्व मुख्यमंत्रियों उमर अब्दुल्ला, महबुबा मुफ्ती समेत कई अन्य नेताओं को घर में नजरबंद कर दिया गया है.

ये भी पढ़ें

नेताओं को रिहा करो, आतंकियों को घाटी में आने से रोको: केंद्र सरकार से बोले राहुल गांधी

विदेश मंत्री एस जयशंकर बोले- POK हमारा है, एक दिन वहां हमारी मौजूदगी होगी