पायलटों की लापरवाही के चलते खतरे में आई यात्रियों की जान, दोनों पायलट सस्पेंड

DGCA के मुताबिक, बैंगलुरू में पिछले साल पायलट की लापरवाही के चलते विमान की लैंडिग घास पर हुई, जांच बैठाई गई जिसमे दोनों पायलट को सस्पेंड करने के अलावा कई बातें सामने आई.
Dgca suspends goair pilot and co-pilot, पायलटों की लापरवाही के चलते खतरे में आई यात्रियों की जान, दोनों पायलट सस्पेंड

गो एयर विमान के यात्रियों की जान उस वक्त खतरे में आ गई जब पायलट की लापरवाही के चलते फ्लाइट की लैंडिंग घास पर हुई. द डायरेक्टोरेट जनरल ऑफ सिविल एविएशन’ (DGCA) ने मामले की गंभीरता को देखते विमान के दोनों पायलट को सस्पेंड कर दिया है.

ये मामला पिछले साल 11 नवंबर 2019 का है जब बैंगलुरू एयरपोर्ट पर एक बड़ा हादसा होते-होते टल गया था. गो एयर की फ्लाइट A-320 जिसमे कुल 146 यात्री सवार थे. जो नागपुर से बैंगलुरु पहुंची थी. फ्लाइट की लैंडिंग के समय कोहरे की वजह से पायलट को रन-वे दिखाई नहीं दिया. उस समय विमान जमीन से 50 फीट ऊपर था. पायलट ने विमान को बाईं ओर मोड़ दिया और  जमीन छूते ही पायलट ने एक बार फिर फ्लाइट को टेक-ऑफ कर लिया.

DGCA  ने कहा,  गो एयर के पायलट प्लेन की लैंडिंग करते समय 50 फीट ऊपर थे लेकिन विज़िबिलिटी कम होने के चलते पायलट को रन-वे दिखाई नहीं दिया और गलत जगह पर विमान लैंड कर दिया.

इस घटना से जुड़ी तस्वीरें और वीडियो भी सामने आए है. घटना में किसी भी यात्री को नुकसान नहीं पहुंचा था. DGCA ने दोनों पायलटों को कारण बताओ नोटिस जारी कर दिया है.

ये भी पढ़ें-       SC ने कहा- कश्‍मीर में पाबंदियों का रिव्‍यू करे सरकार, इंटरनेट बैन के हर ऑर्डर की जुडिशियल स्‍क्रूटनी हो

‘NRC और NPR रुपयों की बर्बादी’, रिटायर्ड ब्‍यूरोक्रेट्स ने खुले खत में बताया ‘गैर-जरूरी’

 

Related Posts