Corona: निजामुद्दीन से लौटे हैं तो तुरंत खबर दें, नहीं बताया तो हिमाचल पुलिस हत्या समेत दर्ज करेगी ये केस

हिमाचल प्रदेश में अब तक तबलीगी जमात से जुड़े छह लोगों में कोरोना की पुष्टि हो चुकी है. इस दौरान हिमाचल पुलिस के डीजीपी ने संक्रमण के खतरे को देखते हुए जमातियों को खुद से पहल करके स्वास्थ्य विभाग या पुलिस को सूचित करने को कहा है.
himachal pradesh dgp, Corona: निजामुद्दीन से लौटे हैं तो तुरंत खबर दें, नहीं बताया तो हिमाचल पुलिस हत्या समेत दर्ज करेगी ये केस

हिमाचल प्रदेश में कोरोना वायरस से संक्रमित 13 केस सामने आ चुके हैं. इस दौरान डीजीपी हिमाचल प्रदेश ने वीडियो जारी कर कहा, ‘अगर आप निजामुद्दीन से लौटे हैं तो तुरंत खबर दें. अगर बाद में पता चलता है तो आपके ऊपर अन्य धाराओं के साथ 307 लगा दी जाएगी. अगर आपकी नजरअंदाजी की वजह से किसी की मौत होती है तो धारा 302 भी लगा दी जाएगी.’

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

दरअसल, निजामुद्दीन मरकज (तबलीगी जमात) से लौटकर कई कई राज्यों में जो लोग गए हैं वे कोरोना वायरस से संक्रमित निकले हैं. जिससे देश में पॉजिटिव केस का आंकड़ा बढ़ गया है. देश में प्रशासन सभी जमातियों तक पहुंचने में जुटा है. कई जगहों पर जमातियों को क्वारंटाइन किया गया है. इसी बीच हिमाचल प्रदेश पुलिस के डीजीपी ने संक्रमण के खतरे को देखते हुए जमातियों को खुद से पहल करके स्वास्थ्य विभाग या पुलिस को सूचित करने को कहा है.

हिमाचल में ही अब तक तब्लीग से जुड़े छह लोगों में कोरोना की पुष्टि हो चुकी है. इनमें से किसी ने भी पुलिस या प्रशासन से संपर्क नहीं किया था और पुलिस ने ही इन्हें ढूंढ निकाला. इनमें बीमारी के लक्षण मिलने पर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने इनके सैंपल लिए थे.

पुलिस अब तक प्रदेश में 250 से ज्यादा जमातियों को चिह्नित कर क्वारंटीन करा चुकी है.  इसके बाद भी करीब 250 और जमातियों के प्रदेश में होने की आशंका है.

Related Posts