‘NDA से हटाने का नहीं किया ऐलान, फिर क्यों बदली सीट?’ संजय राउत ने वेंकैया नायडू को लिखी चिट्ठी

चिट्ठी में संजय राउत ने लिखा कि यह फैसला जानबूझकर शिवसेना की भावनाओं को आहत करने और उसकी आवाज दबाने के लिए उठाया गया है.

महाराष्ट्र में बीजेपी और शिवसेना के बीच गठबंधन न होने के बाद अब राज्यसभा में शिवसेना सांसद संजय राउत की सीट बदल दी गई है. संजय राउत ने राज्यसभा चेंबर में उनकी सीट बदले जाने पर नाराजगी व्यक्त की है.

नाराजगी जताते हुए राउत ने राज्यसभा के सभापति एम वेंकैया नायडू को चिट्ठी लिखी है. जिसमें उन्होंने कहा कि उनकी सीट बदले जाने का फैसला जानबूझकर लिया गया है, ताकि शिवसेना की भावनाओं को चोट पहुंचाई जाए और पार्टी की आवाज दबाई जा सके.

हैरानी जताते हुए संजय राउत ने चिट्ठी में लिखा, ‘मैं यह जान कर हैरान हूं कि राज्यसभा चेंबर में मेरी सीटिंग पोजिशन तीसरी पंक्ति से बदलकर पांचवीं पंक्ती में कर दी गई है. यह फैसला जानबूझकर शिवसेना की भावनाओं को आहत करने और उसकी आवाज दबाने के लिए उठाया गया है.’

संजय राउत ने चिट्ठी में आगे लिखा, ‘मैं इस अनुचित कदम के कारण को भी समझने में विफल रहा हूं क्योंकि एनडीए से हटाने के बारे में कोई औपचारिक घोषणा नहीं हुई है. इस निर्णय ने सदन की गरिमा प्रभावित हुई है. मैं निवेदन करता हूं कि संसद की गरिमा बनाए रखते हुए हमें पहली, दूसरी या तीसरी पंक्ति में सीट दी जाए.’

ये भी पढ़ें; भारी बारिश से बर्बाद हुई किसानों की फसल, शरद पवार ने पीएम मोदी से मदद की लगाई गुहार