दिल्ली में 8 रुपये 36 पैसे प्रति लीटर सस्ता हुआ डीजल, CM केजरीवाल ने कैबिनेट बैठक में लिया फैसला

दिल्ली (Delhi) में डीजल (Diesel) पर लगने वाला वैट 30 फीसदी से घटाकर 16.75 फीसदी कर दिया गया है. राजधानी में डीजल 82 रुपये प्रति लीटर से घटकर 73.64 रुपये हो गया है.
diesel price cut kejriwaL cabinet, दिल्ली में 8 रुपये 36 पैसे प्रति लीटर सस्ता हुआ डीजल, CM केजरीवाल ने कैबिनेट बैठक में लिया फैसला

दिल्ली (Delhi) में डीजल (Diesel) की कीमतों में भारी कटौती की गई है. दिल्ली सरकार (Delhi Government) ने डीजल की कीमत में 16 फीसदी की कटौती का ऐलान किया है. राष्ट्रीय राजधानी में डीजल 8 रुपये 36 पैसे प्रति लीटर सस्ता हुआ है. केजरीवाल कैबिनेट की मीटिंग में गुरुवार को यह फैसला लिया गया.

दिल्ली में डीजल पर लगने वाला वैट 30 फीसदी से घटाकर 16.75 फीसदी कर दिया गया है. राजधानी में डीजल 82 रुपये प्रति लीटर से घटकर 73.64 रुपये हो गया है.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

कई किस्तों में बढ़े थे डीजल के दाम

मालूम हो कि हाल के दिनों में सरकारी तेल कंपनियनों ने डीजल के दाम में काफी बढ़ोतरी की है. इस महीने कुले 10 किस्तों में डीजल के दाम बढ़ाए गए हैं. इससे डीजल 1.60 रुपये प्रति लीटर महंगा हो चुका है.

‘व्यापारी कर रहे थे मांग’

सीएम केजरीवाल ने कहा कि व्यापारी वर्ग के बहुत से लोग इसके लिए मांग कर रहे थे, ऐसे में यह जन हितैषी फैसला लिया गया है. इससे पहले दिल्ली में पिछले एक महीने से भी अधिक समय से डीजल 80 रुपये प्रति लीटर के पार ही बिक रहा था.

गौरतलब है कि अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए दिल्ली सरकार ने पिछले दिनों रेहड़ी-पटरी और ठेले वालों को छूट देने का ऐलान किया था. इसके तहत वे सुबह 8 बजे से रात 10 बजे तक काम कर सकते हैं.

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

Related Posts