दिग्विजय सिंह ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा- चुनाव से पहले बीजेपी हिंदू-मुसलमान में झगड़ा करा देगी

मध्य प्रदेश में कार्यकर्ताओं से बातचीत के दौरान दिग्विजय सिंह ने कहा कि हमने एयर स्ट्राइक को लेकर हिसाब नहीं मांगा था, बीजेपी खुद दे रही है सबूत.

भोपाल: मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने कार्यकर्ताओं से बातचीत के दौरान बीजेपी पर जमकर निशाना साधा. एयर स्ट्राइक को लेकर कार्यकर्ताओं से दिग्विजय सिंह ने कहा कि कोई कहता है 300 मर गए. अमित शाह कहते हैं कि 250 मरे, अहलुवालिया कहते हैं 1 भी नहीं मरा. हमने तो नहीं मांगा था हिसाब, आप खुद ही हिसाब दे रहे हैं. दिग्गी ने कार्यकर्ताओं से कहा कि इनसे घबराने की ज़रुरत नहीं है सारा देश एक है. इनके सामने केवल एक ही रास्ता है, एक ही रणनीति है कि किसी तरह हिंदू-मुसलमानों में झगड़ा करा दो.

हमने हमेशा देश को समर्थन दिया

दिग्विजय सिंह ने कहा कि अगर आज़ादी के लिए कोई लड़ा था तो वो कांग्रेस पार्टी थी. कांग्रेस ने देश के लिए कुर्बानी दी थी, इस देश में आतंकवाद से कोई लड़ा है तो कांग्रेस लड़ी है, इन्होंने सिर्फ समझौते किए हैं. रुबिया सईद जब किडनैप हुई थी तब इन्होंने समझौता किया था तब गैर कांग्रेसी सरकार थी, भाजपा का उनको समर्थन था. संसद में हमला हुआ तो भाजपा की सरकार थी. मसूद अज़हर को छोड़ा तो बीजेपी की सरकार थी. कांग्रेस ने कभी आतंकवादियों के साथ समझौता नहीं किया. हमारे नेता इंदिरा जी, राजीव जी शहीद हुए, भाजपा का कोई बता दो जिसका नाखून भी कटा हो. ये हमें राष्ट्रवाद की परिभाषा सिखाएंगे. जिन्होंने पुलवामा की घटना हुई, स्ट्राइक हुई कांग्रेस ने समर्थन दिया. कांग्रेस कभी राष्ट्रीय सुरक्षा के मुद्दे पर राजनीति नहीं करती.

पुलवामा हमले की पहले से जानकारी थी

पुलवामा की घटना हुई क्यों, 2500 जवान हवाई जहाज से ले जाने चाहिए थे. मंजूरी क्यों नहीं दी. जैश ए मोहम्मद ने कहा था कि हम सुसाइड बॉम्बर भेज रहे हैं. उसके बारे में एहतियात क्यों नहीं बरता गया. आईजी कश्मीर का सिग्नल है, मेरे पास उसकी कॉपी है. आईजी कश्मीर ने सीआरपीएफ, आर्मी इंटेलिजेंस को कहा कि इस दल की पूरी सुरक्षा करिए, आईईडी ब्लास्ट हो सकता है, 8 फरवरी को, 14 फरवरी को हमला होता है पुलवामा में और कश्मीर के उस इलाके में जहां हर 10 से 15 किमी पर जांच होती है. तब उल्टी दिशा से गाड़ी आती है, जिसमें आरडीएक्स भरा है. ये इंटेलीजेंस फेलियर है कि नहीं. भाजपा बताती क्यों नहीं है? कश्मीर में आपकी सरकार है. आर्मी आती है, रॉ आपकी है, आईबी आपकी है, शहीदों के परिवार सवाल पूछ रहे हैं, दिग्विजय सिंह सवाल नहीं पूछ रहा.

चौकीदार चोर है

चोर केवल एक ही है जिसने देश की रखवाली करते हुए इतना बड़ा घोटाला कर दिया. हरीशंकर परसाई ने कहा है कि अपनी बदनामी को कम करना है तो उसमें सबको शामिल कर लो, वो अपने आप कम हो जाएगी. ये बदनामी आपके सामने है मैं ज़्यादा कुछ नहीं कहना चाहता.