ISI के लिए जासूसी करते पकड़े गए थे BJP के कुछ पदाधिकारी: दिग्विजय सिंह

दिग्विजय सिंह ने कहा कि यह कैसा राष्ट्रवाद है कि उन्हीं की पार्टी के लोग पैसा लेकर भारत के लिए जासूसी करें.
Digvijaya Singh, ISI के लिए जासूसी करते पकड़े गए थे BJP के कुछ पदाधिकारी: दिग्विजय सिंह

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने शनिवार को बीजेपी के कुछ पदाधिकारियों पर आईएसआई के लिए जासूसी करते पकड़े जाने का आरोप लगाया है. साथ ही दिग्विजय ने इस पर बीजेपी से स्पष्टीकरण की मांग की है.

‘देशद्रोह का चलना चाहिए मुकदमा’
दिग्विजय ने एक कार्यक्रम में बोलते हुए कहा कि ‘ऐसे कुछ लोग जो कि बजरंग दल और बीजेपी के पदाधिकारी थे, आज भी हैं. आईएसआई के लिए जासूसी करते हुए पकड़े गए थे. उनकी जमानत हो गई. उन पर मुकदमा चलना चाहिए. देशद्रोह का मुकदमा चलना चाहिए.’

उन्होंने कहा, “एक तरफ तो बीजेपी पाकिस्तान के खिलाफ लड़ाई लड़ने के लिए हमें रोज ही राष्ट्रवाद का संदेश देती है. यह कैसा राष्ट्रवाद है कि उन्हीं की पार्टी के लोग पैसा लेकर भारत के लिए जासूसी करें. इसका स्पष्टीकरण उन्हें देना चाहिए.”


‘भाजपा की विचारधारा गांधी के विपरीत’
दिग्विजय सिंह ने शनिवार को कहा कि बीजेपी को बताना चाहिए कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी का हत्यारा नाथूराम गोडसे देशभक्त था या फिर नहीं. उन्होंने कहा कि ‘बीजेपी नेता महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर संकल्प यात्रा निकाल रहे हैं, लेकिन वे यह बताएं कि नाथूराम देशभक्त था या नहीं.’

दिग्विजय ने कहा कि भाजपा की विचारधारा गांधी के बिल्कुल विपरीत है. उन्होंने एक सवाल के जवाब में कहा कि 1970-71 में संघ के कुशाभाऊ ठाकरे और राजमाता विजयाराजे सिंधिया ने मुझसे जनसंघ में शामिल होने के लिए कहा था. हालांकि, मैं वहां नहीं गया, क्योंकि मैं गांधी को मानता हूं और मुझे सद्बुद्धि आ गई.

ये भी पढ़ें-

दो राज्यों में चुनाव के बीच राहुल गांधी के बैंकॉक रवाना होने की खबर

भारतीय सेना के शक्ति प्रदर्शन से डरा चीन, अरुणाचल प्रदेश में युद्धाभ्यास का किया विरोध

फारूक अब्दुल्ला और उमर अब्दुल्ला से मिलेंगे नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता, सरकार से मिली इजाजत

Related Posts