डीनो मौर्या और डीजे अकील को मिला घोटाले का पैसा? ED ने पूछताछ के लिए बुलाया

डीनो मौर्या और डीजे अकील के बयान प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्‍ट (PMLA) के तहत दर्ज किए जाएंगे.

नई दिल्‍ली: प्रवर्तन निदेशालय ने अभिनेता डीनो मौर्या और DJ अकील को पूछताछ के लिए बुलाया है. दोनों से स्‍टर्लिंग बायोटेक वाले बैंक फ्रॉड और मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े मामले में पूछताछ होगी. ED का कहना है कि उसके पास इस बात के सबूत हैं कि डीनो मौर्या और DJ अकील को स्‍टर्लिंग बायोटेक ने कुछ रकम दी थी.

दोनों से इस बात की पूछताछ होगी कि उन्‍हें ये पैसा किन परिस्थितियों में दिया गया. उनके बयान प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्‍ट (PMLA) के तहत दर्ज किए जाएंगे. मॉडलिंग से एक्टिंग में आए डीनो मौर्या ने कई हिंदी फिल्‍मों में काम किया है, जबकि अकील मशहूर डिस्‍क-जॉकी हैं.

फरार हैं स्‍टर्लिंग बायोटेक के प्रमोटर्स

ED ने 26 जून को कहा था कि उसने स्टर्लिग बायोटेक की 9,778 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त कर ली है. यह जब्ती कंपनी के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले की जांच के तहत की गई है. ईडी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, “एजेंसी ने कंपनी की विभिन्न देशों में मौजूद संपत्तियों को जब्त किया है. इसमें नाइजीरिया में एक तेल कुंआ, एक विमान, लंदन में एक बंगला शामिल हैं.”

एजेंसी ने SBL समूह, संदेसारा बंधुओं (चेतन जयंतीलाल संदेसारा और नितिन जयंतीलाल संदेसारा) और अन्य के खिलाफ अगस्त 2017 में मनी लॉन्ड्रिंग का एक मामला दर्ज किया था. इसके कुछ ही दिनों पहले केंद्रीय जांच ब्यूरो ने इन सभी के खिलाफ 5,700 करोड़ रुपये के कथित बैंक धोखाधड़ी का एक मामला दर्ज किया था.

आरोप है कि 8,100 करोड़ रुपये का यह बैंक लोन फ्रॉड स्‍टर्लिंग बायोटेक और इसके मुख्‍य प्रमोटर्स- नितिन संदेसरा, चेतन संदेसरा और दीप्ति संदेसरा ने किया है. यह सभी फिलहाल फरार चल रह हैं.

संदेसरा के खिलाफ उनके बड़े नेताओं से जुड़ाव की भी जांच हो रही है. इसमें सीबीआई और आयकर विभाग की टीमें भी साथ दे रही हैं. इस मामले में ईडी पहले 4,730 करोड़ रुपये की संपत्तियां अटैच कर चुका है.

 

ये भी पढ़ें

छोटे व्यापारियों के लिए टैक्स भरना होगा आसान, सरकार ने बदलाव के दिए संकेत

Redmi Note 7 Pro या Samsung Galaxy M40? जानिए किसके कैमरा, बैट्री और प्रोसेसर में ज्‍यादा दम

पत्‍नी ने सब्जी के लिए मांगे 30 रुपये, पति बोला- तलाक, तलाक, तलाक