राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री ने दिवाली पर देशवासियों को दी बधाई

रोशनी का यह उत्सव हम सभी के जीवन में नया प्रकाश लेकर आए और हमारा देश सदैव सुख, समृद्धि और सौभाग्य से आलोकित रहे : पीएम मोदी
Diwali 2019 being celebrated all over india, राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री ने दिवाली पर देशवासियों को दी बधाई

रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को दिवाली के मौके पर देशवासियों को बधाई दी. राष्ट्रपति ने ट्वीट किया, “दिवाली के शुभ अवसर पर सभी देशवासियों को बधाई. आइए इस दिन को हम प्रेम, सहानुभूति और मेल-जोल का दीपक प्रज्‍जवलित करते हुए मनाएं और खासकर जरूरतमंदों के जीवन में खुशियां लाने का प्रयास करें.”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दीपावली के पावन अवसर पर देशवासियों को शुभकामनाएं दीं.

उन्होंने ट्वीट किया , “रोशनी का यह उत्सव हम सभी के जीवन में नया प्रकाश लेकर आए और हमारा देश सदैव सुख, समृद्धि और सौभाग्य से आलोकित रहे.”

पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने रविवार के दिन लोगों को दीवाली और ‘बंदी छोड़ दिवस’ की बधाई देते हुए प्रदूषण मुक्त दीवाली मनाने की अपील की. अपने संदेश में मुख्यमंत्री ने, प्रदूषण मुक्त दीवाली मनाने का आह्वान किया. इसके साथ ही उन्होंने किसानों को धान पुआल नहीं जलाने और लोगों से पटाखें फोड़ने से परहेज करने का आग्रह किया.

उन्होंने जनता से अपील करते हुए कहा, “आइए, इस त्यौहार के मौके पर, हम अपने और अपनी आने वाली पीढ़ियों के लिए पर्यावरण को और अधिक रहने योग्य बनाने का संकल्प लें.”

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर और राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने रविवार को दीवाली के मौके पर लोगों को बधाई दी. अपने संदेश में, ठाकुर ने लोगों से परंपरागत ढंग से त्यौहार को मनाने का आग्रह किया.

राज्यपाल ने उम्मीद जताई कि प्रकाश का यह त्यौहार लोगों की जिंदगी में समृद्धि लेकर आए और इसके साथ ही भाईचारे और एकता के बंधन को भी मजबूत करें.

Related Posts