DK शिवकुमार मामले में बड़ा खुलासा, कांग्रेस मुख्‍यालय में जमा कराए गए थे हवाला के पैसे

दस्तावेजों में कांग्रेस मुख्यालय में पैसे जमा कराए जाने का जिक्र है. ईडी को शक है कि यह रकम अवैध धंधों के जरिए उगाही की गई थी.

DK शिवकुमार मामले की जांच में दस्तावेजों के हवाले से बड़ा खुलासा हुआ है. इस खुलासे के बाद ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी (AICC) फिर विवादों के घेरे में आ गई है.

दस्तावेजों में कांग्रेस मुख्यालय में पैसे जमा कराए जाने का जिक्र है. ईडी को शक है कि यह रकम अवैध धंधों के जरिए उगाही की गई थी. ईडी इस बारे में कांग्रेसी नेता विजय मूलगुंद से पूछताछ करेगा. विजय मूलगुंद कांग्रेस में सचिव के पद पर हैं.

AICC के लेखा विभाग के कुछ अधिकारियों समेत कांग्रेस के कुछ नेताओं से इस बारे में ईडी पूछताछ की तैयारी कर रहा है. इन नेताओं और अधिकारियों को ईडी जल्द पूछताछ का नोटिस जारी करेगा.

ईडी ने हिरासत में चल रहे कर्नाटक के वरिष्ठ कांग्रेस नेता DK शिवकुमार से AICC को दिए गए करोड़ों रुपए की बाबत सवाल किए थे. ईडी को शक है कि डीके शिवकुमार ने एआईसीसी के अकबर रोड स्थित ऑफिस में साल 2017 में करोड़ों रुपए जमा कराए थे. आरोप है कि यह पैसा हवाला के जरिए आया था जिसे डीके शिवकुमार के सहयोगियों ने कांग्रेस दफ्तर में जमा कराया  था.

इसके पहले मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के यहां मारे गए छापे के मामले में भी कांग्रेस मुख्यालय में अवैध पैसा जमा कराने का मामला सामने आया था. इससे पहले इनकम टैक्स विभाग ने भी अपनी चार्जशीट में एआईसीसी पर सवाल खड़े किए थे.

दिल्ली की एक अदालत ने DK शिवकुमार को 10 दिनों के लिए ED की हिरासत में भेजा था. उन्हें 13 सितंबर को दोबारा अदालत में पेश किया जाएगा.

ये भी पढ़ें

नहीं थम रहीं कांग्रेस के संकटमोचन शिवकुमार की मुश्किलें, बेटी भी आई ED के रडार में

VIDEO: चालान के सारे रिकॉर्ड धराशायी, ड्राइवर को भरना पड़ा 2 लाख रुपये जुर्माना