ओडिशा: मालिक को बचाने के लिए कोबरा से भिड़ गया कुत्ता, कर दिए दो टुकड़े

अपने 'डॉगी' की बहादुरी की तारीफ करे हुए त्रिपाठी ने कहा कि जिस तरह से वह सांप से लड़ गया, वो अद्भुत था.

ओडिशा के कोरापुट जिले के जैपोर में एक कुत्ते ने अपने मालिक के परिवार के 6 लोगों की जान बचा ली. शंकर प्रसाद त्रिपाठी दोपहर की नींद का आनंद उठा रहे थे तभी एक बहुत बड़े सांप (कोबरा) ने उनके घर में घुसने की कोशिश की.

‘डॉगी’ की सांप पर पड़ी नजर
त्रिपाठी के पालतू कुत्ते ‘डॉगी’ ने जब देखा कि एक सांप घर में घुसने की कोशिश कर रहा है, तो वह जोर से भौंका और उसने सांप पर झपट्टा मारा. भौंकने की बहुत ज्यादा आवाजें सुनकर त्रिपाठी परिवार बाहर आया.

उन्होंने देखा कि उनके कुत्ते और एक बहुत बड़े सांप के बीच झड़प चल रही है. आधे घंटे तक चली इस लड़ाई के अंत में कुत्ते ने सांप को मारकर उसके दो टुकड़े कर डाले. ये वाकया रविवार को दोपहर के लगभग 3 घटित हुआ.

त्रिपाठी ने कहा कि वह पहले कुछ समय के लिए सख्ते में आ गए थे. यही वजह थी कि वह पहले के कुछ क्षणों में कुछ नहीं कर पाए.

‘डॉगी’ की बहादुरी की तारीफ
अपने ‘डॉगी’ की बहादुरी की तारीफ करे हुए त्रिपाठी ने कहा,” जिस तरह से वह सांप से लड़ गया वो अद्भुत था. मुझे लगा कि उसकी मौत हो जाएगी क्योंकि मुझे शक था की लड़ाई के दौरान सांप ने उसे काट लिया होगा. लेकिन वह सुबह बिलकुल ठीक था.”

बता दें की पिछले ही हफ्ते ऐसा वाकया भुवनेश्वर के बाहरी क्षेत्र में हुआ था. यहां पर ‘लादेन’ नाम के एक कुत्ते ने अपनी जान दांव पर लगाकर अपने मालिक के पोते-पोतियों को बचाया था.

ये भी पढ़ें-

स्टैच्यू ऑफ यूनिटी से भी बड़ी होगी भगवान राम की मूर्ति, ये है अयोध्या के विकास का मास्टर प्लान

पंजाब: टेरर फंडिंग मामले में बड़ा खुलासा, लुधियाना की नर्स के अकाउंट में आते थे रुपये

हैदराबाद ट्रेन एक्सीडेंट का CCTV फुटेज आया सामने, देखिए कैसे आमने-सामने हुई ट्रेनों की टक्‍कर