‘शोले’-‘DDLJ’ के जबरा फैन निकले अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप, स्पीच की शुरुआत में ही बोले- ‘वाह Bollywood’

ट्रंप ने कहा कि यह वह देश है जहां पर जीनियस और क्रिएटिव लोगों के जरिए हर साल करीब 2 हजार फिल्मों का निर्माण होता है. फिल्मों के इस हब को बॉलीवुड कहा जाता है.
Donald Trump on Bollywood, ‘शोले’-‘DDLJ’ के जबरा फैन निकले अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप, स्पीच की शुरुआत में ही बोले- ‘वाह Bollywood’

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने मोटेरा स्टेडियम में भारतीय फिल्मों की खूब तारीफ की. ट्रंप ने विशेष तौर पर अमिताभ बच्चन-धर्मेंद्र की फिल्म ‘शोले’ और शाहरुख खान की फिल्म ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’ (DDLJ) का नाम लिया.

मोटेरा स्टेडियम में आयोजित कार्यक्रम के दौरान ट्रंप ने भारतीय कलाकारों की एक्टिंग का लोहा माना. ट्रंप ने कहा कि दुनियाभर के लोगों को भारतीय फिल्मों से काफी एंटरटेनमेंट मिलता है.

ट्रंप ने कहा कि यह वह देश है जहां पर जीनियस और क्रिएटिव लोगों के जरिए हर साल करीब 2 हजार फिल्मों का निर्माण होता है. फिल्मों के इस हब को बॉलीवुड कहा जाता है. पूरी दुनिया में भारतीय फिल्मों को पसंद किया जाता है.

अमेरिकी राष्ट्रपति ने आगे कहा, “भांगड़ा, म्यूजिक डांस, रोमांस और ड्रामा दुनिया भर के लोगों को काफी पसंद आता है. खासकर, ‘DDLJ’ (दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे) और ‘शोले’  जैसी क्लासिक फिल्मों का लोगों ने खूब आनंद लिया.”

 

ये भी पढ़ें-   मोटेरा स्टेडियम में अमेरिकन प्रेसिडेंट ट्रंप ने कहा- नमस्ते, बताया पीएम मोदी को अपना सच्चा दोस्त

सारबमती आश्रम में पीएम मोदी ने दिया खास गिफ्ट, पढ़ें विजिटर्स बुक में ट्रंप ने क्‍या लिखा?

Related Posts