पूरी होगी नवजोत सिंह सिद्धू की मुराद? बनाए जा सकते हैं पंजाब के डिप्‍टी सीएम

पंजाब के गिद्दड़बाहा से कांग्रेस विधायक अमरिंदर सिंह राजा ने मंत्रिमंडल में फेरबदल और नवजोत सिंह सिद्धू के नेतृत्व पर बड़ा बयान दिया है.

कांग्रेस से नाराज चल रहे नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) एक बार फिर चर्चा में हैं. राजनीतिक गलियारों में उन्हें डिप्टी सीएम (Deputy Chief Minister) बनाने की चर्चा हो रही है. वहीं सिद्धू इन चर्चाओं पर खामोश हैं.

गुरुवार को पंजाब भवन में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान गिद्दड़बाहा से कांग्रेस विधायक अमरिंदर सिंह राजा ने कहा कि पंजाब में कांग्रेस सरकार के तीन साल बीत चुके हैं और अब मुख्यमंत्री को अपने मंत्रिमंडल में फेरबदल कर अन्य योग्य विधायकों को मंत्री बनने का मौका देना चाहिए. यह मुख्यमंत्री का अधिकार है कि वह अपने मंत्रिमंडल में फेरबदल करें.

वहीं जब नवजोत सिंह सिद्धू को डिप्टी सीएम बनाए जाने की चर्चाओं के बारे में उनसे सवाल पूछा गया तो अमरिंदर सिंह राजा ने कहा कि सिद्धू को उपमुख्यमंत्री बनाया जा सकता है. वह कांग्रेस के कद्दावर नेता हैं.

अमरिंदर सिंह राजा का कहना है कि परफॉर्मेंस के आधार पर कैबिनेट में बदलाव होने चाहिए. जिसकी परफॉर्मेंस सही नहीं है, उसकी छुट्टी करना जरूरी है. क्योंकि अगर फिर से सत्ता में वापस आना है तो अपनी कमियों को दूर किये बिना काम नहीं चलने वाला.

बता दें कि नवजोत सिंह सिद्धू ने सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह से जारी टकराव के बीच मंत्री पद से इस्तीफ़ा दे दिया था. सिद्धू ने पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को इस्तीफ़ा पत्र भेजा था. दरअसल पिछले काफी दिनों से मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह और नवजोत सिंह सिद्धू के बीच टकरार की खबरें सामने आती रहीं हैं.

ये भी पढ़ें-