राजीब बिंदल बने हिमाचल बीजेपी के नए प्रदेश अध्यक्ष

प्रदेश अध्यक्ष बनाए जाने के बाद पीटरहॉफ में आयोजित एक कार्यक्रम में राजीव बिंदल ने बीजेपी कार्यकर्ताओं का शुक्रिया अदा किया. उन्होने कहा कि बीजेपी के कार्यकर्ता ही बीजेपी की ताकत हैं.

हिमाचल बीजेपी को नया प्रदेश अध्यक्ष मिल गया है. शनिवार को हिमाचल बीजेपी ने पूर्व विधानसभा अध्यक्ष डॉ. राजीव बिंदल को सर्वसम्मति से हिमाचल का प्रदेश अध्यक्ष चुन लिया गया. राष्ट्रीय महासचिव सुनील देवधर ने नए प्रदेश अध्यक्ष की घोषणा की. चार बार के विधायक रहे बिंदल ने गुरुवार को विधानसभा अध्यक्ष के पद से इस्तीफा दिया था. राजीव बिंदल से पहले सतपाल सत्ती बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष का पद संभाल चुके हैं.

प्रदेश अध्यक्ष बनाए जाने के बाद पीटरहॉफ में आयोजित एक कार्यक्रम में राजीव बिंदल ने बीजेपी कार्यकर्ताओं का शुक्रिया अदा किया. उन्होने कहा कि बीजेपी के कार्यकर्ता ही बीजेपी की ताकत हैं. अपने कार्यकर्ताओं की वजह से ही बीजेपी यह मुकाम हासिल कर पाई है. बिंदल ने कहा कि आपके जैसे कार्यकर्ताओं में से ही आगे चलकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर बने हैं.

उन्होने यह जिम्मेदारी सौंपने के लिए पार्टी नेतृत्व का आभार जताया. पूर्व बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सत्पाल सत्ती को संगठन की रीढ़ बताया है. बिंदल ने कहा कि त्रिदेव, बूथ लेवल मैनेजमेंट और पन्ना प्रमुख जैसे कार्यक्रमों में सत्ती का बड़ा योगदान है. सत्ती ने पार्टी को मजबूती से संभाली और पार्टी को विधानसभा चुनावों में बड़ी जीत दिलाई.

डॉ. राजीव बिंदल का जन्म साल 1955 में सोलन जिले में हुआ था. उन्होने पहली बार 1995 में राजनीति में कदम रखा. साल 2000 में सोलन से पहली बार विधानसभा चुनाव लड़ा और जीत भी दर्ज की. साल 2003 और 2007 में लगातार चुनाव जीतकर तीसरी बार विधानसभा पहुंचे. उन्हें स्वास्थ्य मंत्री बनाया गया. साल 2012 में सोलन विधानसभा क्षेत्र आरक्षित कर दिया गया. उसके बाद बिंदल ने सिरमौर जिले के नाहन से चुनाव लड़ा और विधानसभा पहुंचे.

नाहन से ही साल 2017 में बिंदल पांचवीं बार चुनाव जीतकर विधानसभा पहुंचे. 2017 में ही उन्हें हिमाचल विधानसभा का अध्यक्ष बनाया गया . पीटरहॉफ में आयोजित इस कार्यक्रम में केंद्रीय राज्य वित्तमंत्री अनुराग ठाकुर, हिमाचल सरकार में स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे और केंद्रीय मानव संशाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक सरीखे बड़े नेता मौजूद थे.

ये भी पढ़ें: प्रज्ञा ठाकुर को पत्र लिख धमकाने वाला डॉक्टर नांदेड़ से गिरफ्तार, पूछताछ के लिए लाया जा रहा भोपाल