गिरफ्तारी पर देविंदर ने कहा, “पूरा गेम खराब कर दिया , गिरफ्तार नवीद, रफी मेरे PSO हैं”

देविंदर सिंह ने कहा कि अगर ये ऑपरेशन हो जाता तो जम्मू-कश्मीर पुलिस को काफी सराहना मिलती.

dsp davinder singh Discloses secrets, गिरफ्तारी पर देविंदर ने कहा, “पूरा गेम खराब कर दिया , गिरफ्तार नवीद, रफी मेरे PSO हैं”

जम्मू कश्मीर के पुलवामा से हिजबुल मुजाहिदीन के दो आतंकियों के साथ हुई गिरफ्तारी के बाद बर्खास्त किए गए डीएसपी देविंदर सिंह पुलिस हिरासत में हैं. पुलिस जांच पूरी होने के बाद उन्हें NIA को सौंप दिया जाएगा. फिलहाल पुलिस पुछताछ में देविंदर सिंह ने कई बड़े खुलासे किए हैं.

सूत्रों के मुताबिक पुलिस हिरासत में देविंदर सिंह ने बताया कि उसके साथ जो आतंकवादी है, दरअसल वो उसके पीएसओ यानी पर्सनल सिक्योरिटी ऑफिसर हैं. जब DIG ने पूछताछ की तो देविंदर सिंह ने बड़े आक्रामक अंदाज में मामले को नया मोड़ देते हुए इसे एक ऑपरेशन बता दिया.

आपने सारा गेम खराब कर दिया

उन्होंने कहा, “आपने सारा गेम खराब कर दिया.” देविंदर के मुताबिक वो एक ऑपरेशन में था और अगर ये ऑपरेशन हो जाता तो जम्मू-कश्मीर पुलिस को काफी सराहना मिलती. हालांकि पूछताछ के साथ-साथ पुलिस की टीम ने देविंदर के घर पर छापेमारी भी की, जहां से काफी मात्रा में हथियार और गोला बारूद बरामद किया गया.

इनमें कई ग्रेनेड और एके-47 राइफल भी शामिल हैं. पुलिस के मुताबिक इन सबके पीछे देविंदर का मकसद सिर्फ पैसा कमाना हो सकता है और पैसों के लिए ही उसने आतंकियों के साथ मिलकर साजिश रची.

आतंकियों से पूछताछ में जुटी कई जांच एजेंसियां

हिजबुल मुजाहिदीन के टॉप कमांडर नवीद बाबू के साथ गिरफ्तार देविंदर नवीद को कई बार अपने साथ जम्मू लेकर गया था, इस बार नवीद और दूसरे आतंकी रफी को पाकिस्तान पहुंचाने का मकसद  था. जिसके लिए उन्हें पहले जम्मू पहुंचना था, लेकिन श्रीनगर एयरपोर्ट से गिरफ्तारी ने पूरा प्लान चौपट कर दिया.

हालांकि पुलिस पाकिस्तान से जुड़े कनेक्शन की भी जांच में जुटी है. फिलहाल राज्य और केंद्र सरकार की कई जांच एजेंसियों की एक टीम आतंकियों से पूछताछ में जुटी है. पुलिस में शामिल  होते ही देविंदर सिंह पर गैरकानूनी काम में शामिल होने के कई आरोप भी लगे, लेकिन हर बार आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई करने के रिकॉर्ड ने उसे बचा लिया.

ये भी पढ़ें- देविंदर सिंह का बड़ा खुलासा, कहा- आतंकवादियों को मदद करते हैं ये वरिष्‍ठ अधिकारी

Related Posts