दुबई ने एयर इंडिया की उड़ानों को 15 दिन के लिए किया रद्द, कोरोना पीड़ित मिलने पर उठाया कदम

4 सितंबर को जयपुर-दुबई फ्लाइट (Jaipur-Dubai flight) पर कोरोना संक्रमित यात्री के मिलने के बार दुबई सरकार ने ये कदम उठाया है. दुबई सिविल एविएशन अथॉरिटी का कहना है कि ऐसा दूसरी बार हुआ है.

  • TV9 Hindi
  • Publish Date - 11:25 am, Fri, 18 September 20

दुबई एयरपोर्ट (Dubai Airport) ने 15 दिनों के लिए एयर इंडिया एक्सप्रेस (Air India Express) की सभी उड़ानों (Flights) को निलंबित (Suspend) कर दिया है. यानी कि 2 अक्टूबर तक यह निलंबन जारी रहेगा. 4 सितंबर को जयपुर-दुबई फ्लाइट (Jaipur-Dubai Flight) पर कोरोना संक्रमित (Corona Positive) यात्री के मिलने के बार दुबई सरकार ने ये कदम उठाया है. दुबई सिविल एविएशन अथॉरिटी का कहना है कि ऐसा दूसरी बार हुआ है.

एयर इंडिया को ऐसी घटनाओं को फिर से होने से रोकने के लिए एक विस्तृत सुधारात्मक कार्रवाई या प्रक्रिया प्रस्तुत करना होगा. इसके बाद ही 15 दिन का निलंबन खत्म होने पर दुबई के लिए एयर इंडिया एक्सप्रेस की उड़ानों को फिर से शुरू करने की इजाजत दी जाएगी.

‘हमने पहले भी किया था आगाह’

अथॉरिटी की ओर से कहा गया है कि ‘दुबई आए एक यात्री का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव पाए जाने पर 2 सितंबर को हमने आपको पत्र लिखा था. उस शख्स ने अन्य यात्रियों को खतरे में डाला था और साथ ही यह स्वास्थ्य के लिए भी एक गंभीर रिस्क था. आप इससे अवगत होंगे.’

एयर इंडिया ने हांगकांग की सेवाओं पर लगाई थी रोक

इससे पहले अगस्त महीने में हांगकांग से उड़ान भरने वाले कुछ यात्रियों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद एयर इंडिया ने हांगकांग सेवाओं को अस्थायी रूप से रोक लगा दी थी. शहर के प्रशासन ने एयरलाइन को सेवाएं बंद करने के निर्देश दिए थे.

एयर इंडिया ने एक बयान में कहा, “हांगकांग के संचालन के संबंध में हाल ही में बदलाव मद्देनजर, एयर इंडिया अपनी तीन उड़ानों का संचालन नहीं करेगा, जो अगस्त अंत तक हांगकांग के लिए निर्धारित की गई थीं. इनमें से केवल कार्गो फ्लाइट संचालित की जाएगी, जिसमें भारत से बिना यात्री के उड़न भरेगी, जबकि हांकांग से वापसी के समय यात्रियों को लाया जाएगा.”