Coronavirus : बेंगलुरु में RSS की सबसे बड़ी बैठक आखिरी वक्त टली, Covid-19 पर जागरूक करेंगे प्रचारक

बेंगलुरु में कोरोना वायरस (Coronavirus) की वजह से राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के प्रतिनिधि सभा की बैठक को स्थगित कर दिया गया है. आरएसएस की अखिल भारतीय प्रतिनिधि सभा की बैठक 15 मार्च से शुरू होने वाली थी.

बेंगलुरु में कोरोना वायरस (Coronavirus) की वजह से राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के प्रतिनिधिसभा की बैठक को स्थगित कर दी गई है. आरएसएस की अखिल भारतीय प्रतिनिधि सभा की बैठक 15 मार्च से शुरू होने वाली थी. इस बैठक में संघ प्रमुख मोहन भागवत (Mohan Bhagwat) सहित सभी 36 संगठनों के पदाधिकारी भाग लेने वाले थे. साथ ही लगभग 1500 लोग इस कार्यक्रम में भाग लेने वाले थे.

इसकी जानकारी आरएसएस ने ट्वीट कर के दी है. इस ट्वीट में आरएसएस कार्यवाह सुरेश (भय्याजी) जोशी का बयान दिया गया है. सुरेश (भय्याजी) जोशी ने कहा कि महामारी covid-19 की गंभीरता को ध्यान में रखते हुए बेंगलुरु में होने अखिल भारतीय प्रतिनिधि सभा को स्थगित कर दिया गया है.

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा भी पहुंचे बेंगलुरू 

बेंगलुरू के जनसेवा विद्या केंद्र में 15 से 17 मार्च तक होने वाली यह बैठक संघ की निर्णय लेने वाली सर्वोच्च बैठक होती है. साल में एक बार होने वाली इस बैठक में कई एजेंडों पर चर्चा होने के साथ जहां प्रस्ताव पास होते हैं. वहीं राज्य स्तर पर प्रचारकों के कार्यक्षेत्र में जरूरत के अनुसार फेरबदल भी किया जाता है. माना जा रहा था कि आरएसएस बैठक के दौरान अपने 15 लाख स्वयंसेवकों को समाज में सकारात्मक बदलाव लाने के लिए सक्रिय करने के बारे में कोई फैसला करेगा.

बताया जा रहा है कि इस बैठक में भाग लेने के लिए संघचालक मोहन भागवत सहित आरएसएस के सभी अधिकारी बेंगलुरू पहुंच चुके थे. इस बैठक में हिस्सा लेने के लिए बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा भी बेंगलुरू पहुंच गए थे. बीजेपी के संगठन महामंत्री बी एल संतोष और राम माधव भी इस बैठक में शिरकत करने वाले थे.

बता दें कि कर्नाटक में कोरोना वायरस के कारण एक व्यक्ति की मौत हो चुकी है. वहीं, भारत में अब तक कोरोना वायरस से दो लोगों की मौत हो गई है, जबकि 73 लोग वायरस से पीड़ित हैं.

Related Posts