केरल के कांग्रेस सांसद ने हिंदी में ली शपथ, मेज थप-थपाकर हुआ स्वागत

सुरेश, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बाद शपथ लेने वाले दूसरे सदस्य थे. प्रोटेम स्पीकर वीरेंद्र सिंह ने सदस्यों को शपथ दिलाई.
हिंदी में शपथ, केरल के कांग्रेस सांसद ने हिंदी में ली शपथ, मेज थप-थपाकर  हुआ स्वागत

नई दिल्ली: केरल से कांग्रेस के एक सांसद कोडिकुन्निल सुरेश ने सोमवार को हिंदी में शपथ लेकर सभी को आश्चर्यचकित कर दिया. उन्होंने 17वीं लोकसभा के सदस्य के तौर पर हिंदी में शपथ ली.
केरल के सांसद के इस कदम का सदन ने मेजें थप-थपाकर स्वागत किया.

बता दें कि सुरेश प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बाद शपथ लेने वाले दूसरे सदस्य थे. प्रोटेम स्पीकर वीरेंद्र सिंह ने सदस्यों को शपथ दिलाई.

कोडिकुन्निल सुरेश तिरुवनतंपुरम जिले के कोडिकुन्निल इलाके में एक गरीब परिवार में जन्मे हैं और छठी बार सांसद बने हैं. सुरेश पहली बार 1989 में सांसद बने थे. साथ ही वो श्रम मंत्रालय में राज्यमंत्री भी रह चुके हैं. उन्हें ऑल इंडिया कांग्रेस कमिटी (एआईसीसी) का सचिव बनाया गया है.

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ-साथ 17वीं के लोकसभा के अन्य सदस्यों ने सोमवार को शपथ ली. इस लोकसभा सत्र में केंद्रीय बजट पारित किया जाएगा और ‘तीन-तलाक’ समेत कुछ मुख्य विधेयक सरकार के प्रमुख एजेंडे में रहेंगे.

प्रधानमंत्री मोदी के शपथ लेने के बाद रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, गृह मंत्री अमित शाह और सड़क एवं परिवहन तथा राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी जैसे कुछ वरिष्ठ सांसदों ने भी शपथ ली.

Related Posts