ED ने आम्रपाली के डायरेक्टर्स अनिल शर्मा और शिव प्रिया को हिरासत में लिया

सुप्रीम कोर्ट ने पिछले साल जुलाई में आम्रपाली ग्रुप द्वारा की गई वित्तीय घोटाले की जांच का आदेश दिया था, जिसमें 42,000 घर खरीदरों के पैसों के साथ हेराफेरी की गई थी.
ED detains Amrapali directors, ED ने आम्रपाली के डायरेक्टर्स अनिल शर्मा और शिव प्रिया को हिरासत में लिया

प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने आम्रपाली ग्रुप के दो डायरेक्टर्स को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है. अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी. ED के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, “हमने पूछताछ के लिए अनिल शर्मा और शिवप्रिया को सात दिनों के लिए हिरासत में लिया है.”

अधिकारी ने बताया कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर ED ने उन्हें हिरासत में लिया है. अधिकारी ने कहा कि उनसे पूछताछ की जाएगी कि उन्होंने निवेशकों के पैसे कैसे गबन किए.

सुप्रीम कोर्ट ने पिछले साल जुलाई में आम्रपाली ग्रुप द्वारा की गई वित्तीय घोटाले की जांच का आदेश दिया था, जिसमें 42,000 घर खरीदरों के पैसों के साथ हेराफेरी की गई थी. ED ने इस मामले की जांच शुरू कर दी जहां जेपी मॉर्गन के अधिकारियों से पूछताछ की संभावना है.

सुप्रीम कोर्ट ने मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े मामले में पूछताछ के लिए कस्टडी की इजाजत ED को दी थी. सुप्रीम कोर्ट ने ED को तुरंत कस्टडी में लेने के लिए कहा था. कोर्ट ने कहा कि हालांकि जब पूछताछ पूरी हो जाए तब फिर से उनको मंडावली जेल में शिफ्ट किया जाए.

आम्रपाली मामले में सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि अगर जेपी मॉर्गन निर्माण के लिए तय रकम देने से हीला-हवाला करते हैं तो ED उनकी संपत्ति को भी अटैच कर सकता है.

ये भी पढ़ें: 100 करोड़ के अनुदान पर हो रहा विवाद, जानें क्‍या है शिरडी के साईं मंदिर का इतिहास

Related Posts