आजम पर जमीन हड़पने का आरोप, ED ने दर्ज किया मनी लॉन्ड्रिंग केस

आजम खान और बाकी लोगों के खिलाफ प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग ऐक्ट की धाराओं के तहत मामला दर्ज हुआ है.

नई दिल्ली: हाल ही में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने भू माफिया घोषित किए गए सपा नेता आजम खान पर निशाना साधा है. यूपी में ED ने कथित तौर पर जमीन हड़पने के कई मामलों पर केस दर्ज किया है. गुरुवार को अधिकारियों ने इस बारे में जानकारी दी.

अधिकारियों के मुताबिक एजेंसी ने आजम के खिलाफ इनफोर्समेंट केस इन्फर्मेशन रिपोर्ट (ECIR) दर्ज किया है. यूपी पुलिस द्वारा दर्ज की गई लगभग 26 FIR पर संज्ञान लेते हुए यह फैसला लिया गया है.

बता दें ED की ECIR की वैल्यू पुलिस FIR जितनी ही होती है. आजम खान और बाकी लोगों के खिलाफ प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग ऐक्ट की धाराओं के तहत मामला दर्ज हुआ है.

उत्तर प्रदेश के पूर्व कैबिनेट मंत्री आजम खान के खिलाफ सरकारी और गरीब किसानों की कृषि योग्य भूमि हथियाने के सिलसिले में लगातार मामले दर्ज किए जाने के बाद उनको भूमाफिया घोषित किया गया है. प्रवर्तन निदेशालय (ईडी)भी खान के निजी विश्वविद्यालय के खाते में विदेशों से दान मिलने से संबंधित कथित धनशोधन के आरोपों की जांच कर रहा है.

गौरतलब है कि समाजवादी पार्टी (सपा) सांसद आजम खान जमीन हथियाने के 26 नए मामलों के बाद अब एक और करोड़ों रुपये के जमीन घोटाले में फंस गए हैं. उत्तर प्रदेश सिंचाई विभाग ने उनको रामपुर में लग्जरी रिसॉर्ट हमसफर के लिए सरकारी जमीन कब्जाने को लेकर नोटिस जारी किया है. जिला प्रशासन ने सरकारी जमीन के एक बड़े टुकड़े को कब्जाने के संबंध में अनियमितताओं का आरोप लगाया है. इस जमीन पर गेस्ट हाउस का निर्माण किया गया है.

ये भी पढ़ें- उन्नाव गैंगरेप: कुलदीप सेंगर BJP से निलंबित या निष्कासित, बीजेपी प्रवक्ता ने खत्म किया सस्पेंस

Related Posts