चुनाव आयोग ने जब्त किया 480000000 रुपये का सोना, जानिए पूरा मामला

लोकसभा चुनाव को लेकर चुनाव आयोग काफी सख्त है. चेकिंग के दौरान जगह-जगह पैसा, शराब और नशीले पदार्थ जब्त किए जा रहे हैं. इसी तरह की चेकिंग में करोड़ों का सोना जब्त करने का मामला सामने आया है...

कोयंबटूर. चुनाव आयोग के निगरानी दस्ते ने शुक्रवार रात को पुलियाकुलम के पास एक वैन से बिना वैध दस्तावेज के 146 किलो सोने के बार जब्त किए. ये सोना शुक्रवार की रात पुलियाकुलम में मीना स्टेट के पास से जब्त किया गया. इस पूरे बरामद किए गए सोने का मूल्य लगभग 48 करोड़ रुपये है. मीना स्टेट के पास सिंगनल्लूर विधानसभा क्षेत्र का उड़न दस्ता गाड़ियों की जांच कर रहा था. तभी ब्रिंक्स नाम की एक प्राइवेट कंपनी की गाड़ी आई, जिसकी जांच करने पर सोने के बार मिले.

चुनाव आयोग के निगरानी दस्ते ने जांच के दौरान गाड़ी को रोका. तलाशी लेने के बाद गाड़ी से काफी संख्या में सोने के बार मिले. लेकिन, वाहन चालक के पास इससे संबंधित कोई भी दस्तावेज नहीं थे. वाहन चालक ने बताया कि सोना शहर के एक आभूषण कारोबारी के यहां ले जाया जा रहा था. जब्त सोने को जिला अधिकारी के दफ्तर पर ले जाया गया, जहां सोने को कोषागार में जमा करा दिया गया. साथ ही आयकर विभाग को भी इस बारे में सूचित कर दिया गया है. मामले की जांच के आदेश दिए गए हैं. अधिक जानकारी की प्रतीक्षा की जा रही है.

कोयंबटूर समेत राज्य की सभी 39 सीटों पर दूसरे चरण में 18 अप्रेल को मतदान होना है. आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद से तमिलनाडु से एक के बाद एक पैसों और सोने का जब्त होने का मामला सामने आया है. लोकसभा चुनाव को लेकर चुनाव आयोग काफी सख्त है. चेकिंग के दौरान जगह-जगह पैसा, शराब और नशीले पदार्थ जब्त किए जा रहे हैं.