झारखंड के बेतला नेशनल पार्क में मिला हाथी का शव, मौत के कारणों का नहीं चला पता 

पलामू टाइगर रिजर्व (PTR) के क्षेत्र निदेशक वाई़ के दास ने बताया कि मृत हाथी मादा है और उसकी उम्र 20 से 25 वर्ष है. उन्होंने बताया कि मौत के कारणों का पता लगाने के लिए डॉक्टरों को बुलाया गया है.
elephant dead in Betla national park, झारखंड के बेतला नेशनल पार्क में मिला हाथी का शव, मौत के कारणों का नहीं चला पता 

झारखंड (Jharkhand) के लातेहार जिले के बेतला (Betla) नेशनल पार्क में सोमवार की रात एक जंगली हाथी की मौत हो गई है. मंगलवार की सुबह गश्त पर निकले वनकर्मियों ने हाथी का शव देखकर घटना की जानकारी वन विभाग के अधिकारियों को दी. वन विभाग के अधिकारी ने बताया कि हाथी का शव बेतला-महुआडांड़ मुख्य मार्ग के किनारे मुरकटी क्षेत्र के बेतला के जंगल से बरामद हुआ है. उन्होंने बताया कि मौत के कारणों का फिलहाल पता नहीं चल रहा है. पोस्टमार्टम के बाद ही इसका खुलासा हो पाएगा.

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

सूचना मिलने पर वन विभाग के अधिकारी बेतला नेशनल पार्क पहुंच रहे हैं. वहीं मेडिकल टीम को भी बेतला बुलाया गया है.पलामू टाइगर रिजर्व (PTR) के क्षेत्र निदेशक वाई़ के दास ने बताया कि मृत हाथी मादा है और उसकी उम्र 20 से 25 वर्ष है. वह बेतला से बक्सा मोड़ के बीच सड़क के किनारे मृत पाई गई है. उन्होंने बताया कि मौत के कारणों का पता लगाने के लिए डॉक्टरों को बुलाया गया है. मेडिकल टेस्ट के बाद ही कुछ कहना संभव है. हालांकि उन्होंने वाहन से एक्सीडेंट की बात से इंकार किया.

कुछ महीने पहले ही बेतला नेशनल पार्क में एक बाघिन और तीन बायसन की मौत अज्ञात कारणों से हो गई थी. इधर हाथी की मौत के बाद पलामू टाइगर रिजर्व से जुड़े लोग चिंतित हैं.

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

 

Related Posts