केंद्र और केजरीवाल सरकार में फिर ठनी, हर्षवर्धन बोले- Corona पर राजनीति की जरूरत नहीं

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन (Satyendra Jain) ने राम मनोहर लोहिया (RML) अस्पताल पर सवाल उठाते हुए कहा था कि RML समय से रिपोर्ट नहीं देता, 4-7 दिन में रिपोर्ट दे रहा है. इस पर केंद्रीय मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने ट्वीट कर उन्हें जवाब दिया है.
Embattled in the central and Kejriwal government, केंद्र और केजरीवाल सरकार में फिर ठनी, हर्षवर्धन बोले- Corona पर राजनीति की जरूरत नहीं

देश में कोरोनावायरस (Coronavirus) और उस पर राजनीति दोनों में ही लगातार बढ़ोतरी जारी है. इसी कड़ी में दिल्ली (Delhi) की केजरीवाल सरकार (Kejriwal Government) और केंद्र सरकार (Central Government) एक बार फिर से आमने-सामने आ गई हैं.

‘समय पर रिपोर्ट नहीं दे रहा RML’

दरअसल हुआ यूं कि गुरुवार को दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन (Satyendra Jain) ने राम मनोहर लोहिया (RML) अस्पताल पर सवाल उठाते हुए कहा, “राम मनोहर लोहिया अस्पताल समय से रिपोर्ट नहीं देता, 4-7 दिन में रिपोर्ट दे रहा है. आज 70% लोगों की मौत अस्पताल पहुंचने के 24 घंटों के अंदर हो रही है, क्योंकि 5-7 दिन तक रिपोर्ट नहीं आई. रिपोर्ट 24 घंटों में आनी ही चाहिए.”

उन्होने आगे कहा, “अभी राम मनोहर लोहिया अस्पताल ने सैंपल लिए थे एक दिन 94% पॉजिटिव आए, हमने कुछ सैंपल दोबारा टेस्ट कराए तो 45% नेगेटिव निकले. मैंने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री से भी कहा है कि उनकी जो लैब ठीक से काम नहीं कर रही है या तो उसे बंद कराया जाए या ठीक से काम कराया जाए.”

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

‘टीवी पर सस्ते प्रचार के लिए RML पर न लगाएं आरोप’

अब लेकिन ये बात यहीं नहीं रुकी, बल्कि शुक्रवार को केंद्रीय मंत्री डॉ. हर्षवर्धन (Dr. Harshvardhan) ने ट्वीट कर कोरोना के मुद्दे पर दिल्ली सरकार (Delhi Government) पर राजनीति करने का आरोप लगाया, उन्होंने लिखा, “दिल्ली में Covid-19 को नियंत्रित करने की बजाय उस पर राजनीति करना ठीक नहीं. इससे कोरोना के खिलाफ भारत की लड़ाई कमजोर होगी. TV पर सस्ते प्रचार के लिए सत्येंद्र जैन जी को RML जैसे प्रतिष्ठित संस्थान पर आरोप लगाने की बजाय दिल्ली की स्वास्थ्य सेवाओं को दुरुस्त करना चाहिए.”

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

Related Posts