• Home  »  अभी अभीटॉपदेश   »   जम्मू-कश्मीर: बडगाम मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने ढेर किया एक आतंकी, दूसरा जिंदा पकड़ा गया

जम्मू-कश्मीर: बडगाम मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने ढेर किया एक आतंकी, दूसरा जिंदा पकड़ा गया

आतंकवादियों (Terrorists) की मौजूदगी की विशेष सूचना के आधार पर एक तलाशी अभियान के दौरान इलाके की घेराबंदी करने के बाद चदूरा में मुठभेड़ शुरू हुई. जैसे ही सुरक्षाबल उस स्थान पर पहुंचे, जहां आतंकवादी छिपे हुए थे, आतंकवादियों ने अंधाधुंध गोलीबारी करनी शुरू कर दी.

  • TV9 Hindi
  • Publish Date - 12:18 pm, Fri, 16 October 20

जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) में बडगाम के चदूरा इलाके में सुरक्षा बलों (Security Forces) और आतंकियों (Terrorists) के बीच मुठभेड़ हुई है. मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने एक आतंकी को मार गिराया है. साथ ही एक आतंकी जिंदा पकड़ा गया है. पुलिस और सुरक्षा बलों की ओर से संयुक्त रूप से सर्च ऑपरेशन चलाया गया. आतंकवादियों की मौजूदगी की विशेष सूचना के आधार पर एक तलाशी अभियान के दौरान इलाके की घेराबंदी करने के बाद चदूरा में मुठभेड़ शुरू हुई.

रिपोर्ट के मुताबिक, जैसे ही सुरक्षाबल उस स्थान पर पहुंचे, जहां आतंकवादी छिपे हुए थे, आतंकवादियों ने अंधाधुंध गोलीबारी करनी शुरू कर दी जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई. बताया जा रहा था कि कुछ आतंकी एक घर में छिपे हुए थे और फायरिंग कर रहे थे. हालांकि, अब ऑपरेशन खत्म हो गया है.

जम्मू कश्मीर: शोपियां में आतंकवादियों के साथ सुरक्षाबलों की मुठभेड़, दो आतंकी ढेर

शोपियां में 2 आतंकी मार गिराए गए 

इससे पहले दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले के चकुरा इलाके में बुधवार को सुरक्षा बलों और आंतकवादियों के बीच हुई मुठभेड़ में दो अज्ञात आतंकवादी मारे गए. सुरक्षा बलों को आंतकवादियों के छुपे होने की विशेष सूचना मिली, जिस आधार पर उन्होंने एक तलाशी अभियान चलाया.

जैसे ही सुरक्षा बलों ने आंतवादियों के ठिकानों को घेरा, वहां छिपे आंतकवादियों ने सुरक्षा बलों पर फायरिंग करनी शुरू कर दी. इसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई.

एके-47 लेकर भागा जवान गिरफ्तार

दूसरी तरफ, सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) का एक जवान, जो जम्मू-कश्मीर के बडगाम जिले में अपने कैंप से एके-47 मैगजीन के साथ भाग गया था, उसे शुक्रवार को राजौरी जिले में गिरफ्तार कर लिया गया.

पुलिस सूत्रों ने बताया कि 14वीं एसएसबी बटालियन का एक जवान अल्ताफ हुसैन मंगलवार (13 अक्टूबर) को नौगाम इलाके में कैंप से फरार हो गया था.

लद्दाख और जम्मू-कश्मीर भारत के अभिन्न अंग, हमारे आंतरिक मामलों में दखल न दे चीन: MEA