ईडी ने रॉबर्ट वाड्रा को भेजा समन, देश-विदेश में मौजूद संपत्तियों को लेकर होगी पूछताछ

रॉबर्ट वाड्रा को गुरुवार सुबह 10.30 बजे एजेंसी के अधिकारियों के समक्ष पेश होने के लिए कहा गया है.

नई दिल्ली: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बुधवार को कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के पति और बिजनेसमैन रॉबर्ट वाड्रा को उनकी संपत्तियों से संबंधित धन शोधन मामले में समन भेजा.

ईडी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने आईएएनएस से कहा कि वाड्रा को गुरुवार सुबह 10.30 बजे एजेंसी के अधिकारियों के समक्ष पेश होने के लिए कहा गया है.

यह मामला वाड्रा की 19 लाख पाउंड की विदेशी संपत्ति के स्वामित्व और कर चोरी के लिए स्थापित की गई अघोषित संस्थाओं से संबंधित है. इसके अलावा रॉबर्ड वाड्रा से भारत में दिल्ली, एनसीआर और बिकानेर की उनकी संपत्ति से जुड़े मामलों पर भी पूछताछ की जाएगी.

लोकसभा चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) लगातार वाड्रा पर आरोप लगाते हुए कांग्रेस पर हमलावार रही थी. रॉबर्ट वाड्रा को अरेस्ट किए जाने की संभावनाएं नजर आ रही थीं, लेकिन उन्होंने दिल्ली हाईकोर्ट से अग्रिम जमानत प्राप्त कर ली थी.

एक ट्रायल कोर्ट ने उन्हें अप्रैल में गिरफ्तारी से सुरक्षा दी थी, जिसके बाद प्रवर्तन निदेशालय ने दिल्ली उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाया और अग्रिम जमानत रद्द करने की मांग की. इस मामले में सोमवार को दिल्ली हाई कोर्ट ने वाड्रा को नोटिस भेजा और 17 जुलाई तक इस पर जवाब देने को कहा है.