पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली की हालत स्थिर, अभी AIIMS में चल रहा है इलाज

अरुण जेटली पिछले काफी समय से अस्वस्थ चल रहे थे और इसी वजह से दूसरी मोदी सरकार की कैबिनेट में शामिल होने से उन्होंने इनकार कर दिया था.

नई दिल्ली: पिछले काफी समय से अस्वस्थ चल रहे नरेंद्र मोदी सरकार के पहले कार्यकाल में वित्त मंत्री रहे अरुण जेटली को एम्स में भर्ती कराया गया है. सुबह 11 बजे अरुण जेटली को चेकअप के लिए AIIMS में भर्ती कराया गया है. बताया जा रहा है कि जेटली को एम्स के कार्डियो विभाग में भर्ती कराया गया है.

एम्स के वरिष्ठ चिकित्सकों ने बाद में कहा कि उनकी जांच चल रही है और हालत स्थिर है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला और भाजपा के अन्य शीर्ष नेताओं ने अस्पताल जाकर जेटली का हाल-चाल लिया. साथ ही केंद्रीय स्वास्थ्य राज्यमंत्री अश्विनी चौबे, अनुराग ठाकुर , राज्यवर्द्धन राठौर भी अरुण जेटली का हाल-चाल लेकर एम्स से निकले.

एम्स की ओर से जारी मेडिकल बुलेटिन में बताया गया है कि अरुण जेटली आईसीयू में भर्ती हैं. हालांकि उनकी हालत स्थिर बनी हुई है. अरुण जेटली का ट्रीटमेंट एंडोक्रिनोलोजिस्ट नेफ्रोलॉजिस्ट और कार्डियोलॉजिस्ट डॉक्टरों की देखरेख में चल रहा है. कार्डियोलॉजी के हेड ऑफ डिपार्टमेंट डॉक्टर वीके बहल की निगरानी में अरुण जेटली का इलाज चल रहा है. जेटली का हाल जानने के लिए स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन भी एम्स पहुंचे हैं.

एम्स के एक वरिष्ठ चिकित्सक ने बताया कि जेटली को एक चिकित्सा जांच के लिए सुबह 10 बजे हृदय रोग विभाग में भर्ती कराया गया. एंडोक्रिनोलॉजिस्ट, नेफ्रोलॉजिस्ट और कार्डियोलॉजिस्ट की एक टीम उनकी सेहत पर नजर रखे हुए है. जेटली के परिवार के सदस्य एम्स के कार्डियोथोरेसिस और न्यूरोसाइंसेस सेंटर के वीआईपी कक्ष में मौजूद हैं.
चिकित्सक ने कहा, “उनकी हालत फिलहाल स्थिर है और हम उनकी सेहत पर बराबर नजर रखे हुए हैं.”

अरुण जेटली पिछले काफी समय से अस्वस्थ चल रहे थे और इसी वजह से दूसरी मोदी सरकार की कैबिनेट में शामिल होने से उन्होंने इनकार कर दिया था. अरुण जेटली ने पीएम नरेंद्र मोदी को चिट्ठी लिखकर मंत्रिमंडल में शामिल होने से मना कर दिया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *