Punjab: पुलिस और एक्साइज की बड़ी कार्रवाई, 1 लाख 25 हजार लीटर अवैध शराब जब्त

छापेमारी के दौरान लगभग एक लाख 25 हजार लीटर लाहन (Lahan) बरामद की गई है, जिसे हरिके झील (Harike Lake) के क्षेत्र से बाहर जाकर नष्ट कर दिया गया. इसी के साथ 10 लोहे के अवैध शराब (Illegal Liquor) के ड्रम भी बरामद किए गए हैं.

पंजाब में जहरीली शराब (Poisonous Liquor) पीने से हुई 123 मौतों के बाद पंजाब पुलिस और आबकारी विभाग (Excise Department) की अवैध शराब की सप्लाई और निर्माण के खिलाफ कार्यवाही तेज हो गई है. जांच कर रही टीम ने एक घर की पानी की टोंटी से कच्ची शराब निकलती देखी. टीम ने घर के अंदर जैसे ही एक पानी की टोंटी खोली, उसमें से पानी की बजाय लाहन निकलने लगा.

टैंकरों में किया जा रहा था स्टोर

तरनतारन (Tarn Taran) के आबकारी विभाग की संयुक्त छापेमारी के दौरान 1 लाख 25 हजार लीटर लाहन बरामद की गई है. छापेमारी के दौरान पाया गया कि शराब बनाने के लिए लाहन को पानी वाली टोंटी के जरिए एक घर के ऊपरी हिस्से में बनाए गए टैंकरों में स्टोर करके रखा जा रहा था.

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

तरनतारन जिले में अवैध शराब (Illegal Liquor) बनाने और उसकी बिक्री करने वालों के खिलाफ चलाई गई मुहिम के तहत हरिके झील के मरड क्षेत्र में आबकारी विभाग और फिरोजपुर ने जंगली जीव और वन विभाग के सहयोग के साथ स्थानीय पुलिस को साथ लेकर संयुक्त रूप से छापेमारी की.

10 लोहे के अवैध शराब के ड्रम भी बरामद

आबकारी अधिकारी मनवीर सिंह ने बताया कि छापेमारी के दौरान लगभग एक लाख 25 हजार लीटर लाहन बरामद की गई है, जिसे हरिके झील के क्षेत्र से बाहर जाकर नष्ट कर दिया गया. इसी के साथ 10 लोहे के अवैध शराब के ड्रम भी बरामद किए गए हैं. वन विभाग के रेंज अधिकारी कमलजीत सिंह ने बताया कि शराब तस्करों की पहचान की जा रही है और झील में खतरनाक जहरीली शराब बनाने के अपराध में तस्करों के खिलाफ जंगली जीव एक्ट 1972 के तहत भी केस दर्ज किया जाएगा.

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

Related Posts