Exclusive Interview: असदुद्दीन ओवैसी ने बताया क्यों कहते हैं पैदा होने वाला हर बच्चा मुस्लिम

AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने टीवी9 भारतवर्ष के स्टूडियो में कंसल्टिंग एडिटर अजीत अंजुम से बात की. पढ़िए बातचीत के खास अंश.

नई दिल्ली: टीवी9 भारतवर्ष के कंसल्टिंग एडिटर अजीत अंजुम को दिए एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में असदुद्दीन ओवैसी ने बेबाकी से अपनी बात रखी. पढ़िए बातचीत के खास अंश.

सवाल: आपने 2015 में एक स्पीच में कहा था कि हर बच्चा मुस्लिम पैदा होता है. उसके माता पिता अन्य धर्मों में बदल देते हैं. इसके पीछे क्या वजह थी?

जवाब: जनवरी 2015 में आरएसएस ने कहा था कि 25 हजार मुसलमानों को हिंदू बना देंगे. हम उनके ताने क्या सुनते रहेंगे. हमारा विश्वास है जिसकी इजाजत संविधान देता है. मुसलमानों का ये विश्वास है, आप भले न मानिए. हर रिलीजन का एक विश्वास होता है. अगर आप बार बार हमें ताने मारेंगे कि सारे मुसलमानों के पूर्वज हिंदू थे तो हर एक चीज की लिमिट होती है.

‘हमारी भी आस्था है’

ओवैसी ने आगे कहा कि जिस तरह उनकी आस्था है उसी तरह हमारी भी आस्था है. मुझसे भी एक नेता ने कहा कि आपके पूर्वज ब्राह्मण थे. मैंने पूछा ‘क्यों?’ तो उन्होंने कहा कि आप लंबे हैं, गोरे हैं. ये कौन सी बात है. अमेरिका जाकर 100 डॉलर दीजिए आपकी पूरी पीढ़ी की चेन निकालकर दे देते हैं. जेंडर जस्टिस की बात जब नरेंद्र मोदी करते हैं तो सबरीमाला क्यों भूल जाते हैं. ऐसा क्यों नहीं करते कि हेलिकॉप्टर में 50 महिलाओं को बिठाकर ले जाएं और सबरीमाला मंदिर में उतार दें.

सवाल: आपने कहा कि दाढ़ी वाले और टोपी वाले में अच्छाई नहीं दिखती, ये क्यों कहा?

जवाब: ओवैसी ने कहा 2014 के बाद मुल्क में जो माहौल बन रहा है. ये लोग मुल्क को बदनाम कर रहे हैं. पांच ट्रिलियन की इकॉनमी बनाने की बात कर रहे हैं. ऐसे मॉब लिंचिंग से इकॉनमी बढ़ेगी? सुप्रीम कोर्ट ने कहा इसके खिलाफ कानून बनाइये तो क्यों नहीं बनाते?