Exclusive Interview: रामदेव ने कहा, “बच्चा पैदा किया है तो उसे नौकरी भी खुद ही दो”

दो-तीन साल में देश की आबादी 140 करोड़ हो गई है और इतना तेजी से बढ़ रही है कि 2050 तक 200 करोड़ पार कर जाएगी.

नई दिल्ली: योग दिवस से एक दिन पहले स्वामी रामदेव ने टीवी9 भारतवर्ष को इंटरव्यू दिया. उन्होंने अपने इंटरव्यू में कहा कि ‘योग करो, अपने आप, अपनी बॉडी, सोच, इमोशंस पर कंट्रोल करो.’

“मैं आपसे अनुरोध करता हूं 365 दिन योग कीजिए, दिन-भर कर्म योग कीजिए, पुरुषार्थ कीजिए. आप स्वस्थ और सुखी रहेंगे. जिंदगी में सफलता, विजय और अंततः अपने जीवन का निर्माण करते हुए अंत में निर्वाण मोक्ष भी पाएंगे, ये योग का मार्ग है.”

जनसंख्या और तीसरे बच्चे से जुड़े बयान को लेकर स्वामी रामदेव ने कहा कि “दो-तीन साल में देश की आबादी 140 करोड़ हो गई है और इतना तेजी से बढ़ रही है कि 2050 तक 200 करोड़ पार कर जाएगी. क्या इतनी आबादी के भार को देश झेलने के लिए तैयार है? तुम इतने सक्षम हो कि अपने बच्चे को खुद नौकरी दे सकते हो तो सरकार के चक्कर क्यों काटते हो? पैदा किया है तो उसको नौकरी भी दो. बच्चा पैदा करना बहादुरी का काम है क्या? बच्चा पैदा किया है तो उसके खाने, रहने और नौकरी का इंतजाम भी करो.”

स्वामी रामदेव ने खुद को लेकर चलाई जा रही झूठी बातों का खंडन करते हुए कहा कि लोग कहते हैं कि रामदेव जर्मनी से अपने घुटनों का ऑपरेशन करवाकर आया है, फलानी सर्जरी करवाई है. आप देख लो आपको लगता है कि मैंने ऑपरेशन करवाया है? जो आदमी घुटने का ऑपरेशन करवाकर आया हो क्या वो वज्रासन में बैठ जाएगा. 15 हजार किलो कैलोरी प्रति मिनट बर्न करता हूं. रणवीर सिंह एक बार टक्कर देने आया था, वो भी पस्त हो गया था.

एक देश एक चुनाव को लेकर कहा, “एक देश एक चुनाव होना चाहिए. एक देश एक कानून होना चाहिए. 370 और 35A क्या है ये सब? धर्म हमारे जीवन का आंतरिक विषय होता है. धर्म का बाहर की चीजों से क्या संबंध है? कश्मीर क्या हिंदुस्तान में नहीं है. एक देश एक कानून से चलता है. कश्मीर के लोगों को जो पैसा जाता है, उसमें 99% टैक्स हिंदुस्तान के लोगों का है.”

“आज जम्मू-कश्मीर के ऊपर हर वर्ष करीब-करीब 25-30 हजार करोड़ रुपए खर्च होता है.”

“जिनको जन्नत चाहिए उनको जल्दी भेज देना चाहिए, वो क्यों यहां बिना मतलब तड़प रहे हैं. उनको हूरें मिलेंगी वहां तो उन्हें हूरों के पास भेज देना चाहिए.”