Miss India सुमन राव के बचपन की कहानी, गोबर उठाया और पानी का मटका भी भरा, देखें VIDEO

गांव में गोबर उठाने वाली और कुएं से मटका में पानी लाने वाली मिस इंडिया बनी सुमन राव की बातें सुनकर आप हैरान हो जाएंगे. सुमन बाल विवाह को रोकने और कन्या हत्या बंद हो इस पर काम करना चाहती हैं.

नई दिल्ली: हाल में ही मुंबई में आयोजित Femina Miss India 2019 कार्यक्रम में देश के कोने-कोने से आए 30 प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया था. इन सभी को पीछे छोड़ सुमन राव ने जीत का ताज अपने नाम किया था. टीवी9 भारतवर्ष को दिए Exclusive इंटरव्यू में मिस इंडिया बनी सुमन राव ने खुद से जुड़ी ये खास बातें बताईं…

“मुझे करणी सेना से डर नहीं लगता है, मैं राजपूत हूं लेकिन चाहती हूं जोधा अकबर जैसी फिल्म करने का मौका मिले. दीपका पादुकोण मेरी फेवरेट हैं. दीपका ने पद्मावत का रोल अच्छे से प्ले किया. मेरे पिताजी ने मुझे सिखाया है कि सब कुछ सोच में होता है. जिस तरह हम देखते हैं उसी अनुसार हम उसको लेते हैं.”

“आगे जाकर मैं कन्या भूण हत्या और बाल विवाह पर काम करूंगी. इस विषय पर मोदी जी ने अच्छा काम किया है. राजस्थान में बाल विवाह एक बड़ी प्रॉब्लम है.”

“मैं जेंडर इक्वेलिटी यानी लड़का-लड़की बराबर है, इस पर काम कर रही हूं क्योंकि हमारे समाज मे लड़के और लड़की को अलग तरह से देखा जाता है. हमारे गांव और समाज में लड़की को आगे नहीं जाने दिया जाता है. मैं चाहती हूं जैसे मेरे पापा ने मेरा सपोर्ट किया वैसे ही बाकी लड़कियों के परिवार वाले भी करें, मैं स्कूल में जाकर लोगो के मानसिकता को बदलने का प्रयास करूंगी.”

चार्टेड अकाउंट की पढ़ाई कर चुकीं सुमन का कहना है कि यह उनके जीवन की सबसे बड़ी उपलब्धि है. इतना ही नहीं उनका यह भी कहना है कि वे उन चीजों को अपने जीवन में करने की हिम्मत रखती हैं, जिन्हें लोग समझते हैं कि अनिश्चित हैं.