EXCLUSIVE: नए आर्मी चीफ नरवणे ने बताया, ‘सरहद पार ट्रेनिंग ले रहे हैं आतंकी’

सेनाध्यक्ष ने कहा कि हम हमेशा से चाहते हैं कि पड़ोसी देशों के साथ हमारे संबंध अच्छे हों, यह दोनों देशों के लिए अच्छा होगा.
new army chief general Manoj Mukund Narwane, EXCLUSIVE: नए आर्मी चीफ नरवणे ने बताया, ‘सरहद पार ट्रेनिंग ले रहे हैं आतंकी’

नए सेना प्रमुख मनोज मुकुंद नरवणे ने टीवी9 भारतवर्ष से एक्सक्लूसिव बातचीत में बताया कि पद संभालने के बाद उनकी प्राथमिकता सेना को हर स्थिति के लिए तैयार करने का है. उन्होंने बताया कि आर्टिकल 370 हटने के बाद लगभग पांच महीने बीत चुके हैं और घाटी में आतंकी घटनाओं में कमी आई है. हालांकि सरहद पार आतंकियों के ट्रेनिंग कैंप चल रहे हैं और वो लगातार भारत में घुसपैठ की कोशिश कर रहे हैं. इस लिए बॉर्डर पर गोलीबारी की घटनाएं बढ़ी हैं.

सेना के आधूनीकरण को लेकर भी आर्मी चीफ नरवणे सक्रीयता से विचार कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि यह नियमित जारी रहता है. वहीं नए आर्मी चीफ ने बताया कि चीन बॉर्डर पर फिलहाल स्थिति सामान्य है. उन्होंने बताया कि चेन्नई में हुई बैठक के बाद LAC पर शांति का वातावरण है. उन्होंने कहा कि दोनों तरफ की सेनाओं को कहा गया है कि LAC पर शांति बनाए रखें और छोटे मुद्दों को लोकल स्तर पर सुलझाया जाए.

सेनाध्यक्ष ने कहा कि हम हमेशा से चाहते हैं कि पड़ोसी देशों के साथ हमारे संबंध अच्छे हों, यह दोनों देशों के लिए अच्छा होगा. मालूम हो कि जनरल एमएम नरवणे ने आज यानी 1 जनवरी को ही सेनाध्यक्ष का पदभार संभाला है. जनरल नरवणे ने जनरल बिपिन रावत की जगह ली है. मालूम हो कि जनरल बिपिन रावत भारत का पहला चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ नियुक्त किया गया है.

ये भी पढ़ें: आखिर क्‍यों बांग्‍ला-तमिल समेत चार भाषाएं सीख रहे हैं बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह?

Related Posts