Exclusive: ट्रंप-मेलानिया के ताज विजिट की कहानी गाइड की जुबानी, खुश होकर राष्ट्रपति ने दिया बैज

गाइड नितिन सिंह से जब Tv9 भारतवर्ष ने बात की, तो उन्होंने कहा कि यह लम्हा मेरे लिए उतना ही बड़ा था जितना देश के लिए. ये अभी तक के सबसे बड़े सेलिब्रिटी हैं जिनकों मैंने ताज महल का टूर कराया है.
Story of the trump and melania's taj visit, Exclusive: ट्रंप-मेलानिया के ताज विजिट की कहानी गाइड की जुबानी, खुश होकर राष्ट्रपति ने दिया बैज

अमेरिका के राष्ट्रपति पूरे परिवार के साथ दो दिन के लिए भारत दौरे पर आए हुए हैं. इस दौरान वे सोमवार को आगरा पहुंचे जहां उन्होंने ताज महल का दीदार भी किया. इस दौरान ट्रंप और उनकी पत्नी को ताज महल घुमाने वाले गाइड नितिन सिंह ने कहा कि यह उनकी जिंदगी का अभी तक का सबसे बड़ा अनुभव है और वे इसे हमेशा याद रखेंगे.

गाइड नितिन सिंह से जब Tv9 भारतवर्ष ने बात की, तो उन्होंने कहा कि यह लम्हा मेरे लिए उतना ही बड़ा था जितना देश के लिए. ये अभी तक के सबसे बड़े सेलिब्रिटी हैं जिनकों मैंने ताज महल का टूर कराया है. मैं कई राष्ट्रीय अध्यक्षों को टूर दे चुका हूं लेकिन डोनाल्ड ट्रंप अब तक के सबसे बड़े नेता थे.

नितिन से जब पूछा कि इस पूरे टूर की सबसे खास बात क्या थी? तो उन्होंने बताया कि जब ताज महल के स्ट्रक्चर और डिजाइन के बारे में उन्हें बताया, तो वे बेहद ही उत्साहित हुए. नितिन ने बताया कि जब मैंने ट्रंप दंपत्ति को बताया कि इसमें अंदर नग लगे हैं तो वे इससे बहुत प्रभावित हुए. मेलानिया ट्रंप सबसे ज्यादा खुश थीं.

गाइड ने बताया कि ताज महल और उसकी खूबसूरती को देख कर राष्ट्रपति ट्रंप के मुंह से एक ही शब्द निकला, “Incredible”. उन्होंने बताया कि इस पूरे टूर में मेलानिया ट्रंप सबसे ज्यादा खुश थीं और उन्होंने दोबारा आने की इच्छा भी जताई.

ट्रंप ने खुश होकर दिया बैज

गाइड नितिन सिंह ने बताया कि आखिर में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने खुश होकर उन्हें एक बैज दिया. उन्होंने कहा कि वे इस बैज को हमेशा संभाल कर रखेंगे. बता दें कि इससे पहले नितिन इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू, ब्राजील के राष्ट्रपति जेयर बोल्सोनारो, कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो, फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रों सहित कई बड़े राष्ट्रीय अध्यक्षों को ताज का टूर करा चुके हैं.

ये भी पढ़ें:

इस शख्स के कहने पर मेलानिया का हाथ पकड़कर ताजमहल में घूमे ट्रंप

Related Posts