पूर्व लोकसभा अध्यक्ष मीरा कुमार के पेज ब्लॉक पर फेसबुक की सफाई, कहा- मामले की हो रही जांच

फेसबुक (Facebook) के एक प्रवक्ता ने कहा, “हमने मीरा कुमार के फेसबुक पेज को बहाल कर दिया है, जो ब्लॉक हो गया था. उन्हें हुई असुविधा के लिए हमें खेद है और हम इस मुद्दे की जांच कर रहे हैं.”

  • भाषा
  • Publish Date - 4:45 pm, Fri, 16 October 20
पूर्व लोकसभा अध्यक्ष मीरा कुमार (FILE)

पूर्व लोकसभा अध्यक्ष मीरा कुमार (Meira Kumar) के पेज के ब्लॉक होने पर शुक्रवार को फेसबुक (Facebook) ने अपनी सफाई दी है. फेसबुक ने कहा कि इसकी जांच की जा रही है. मीरा कुमार का फेसबुक पर आधिकारिक पेज एक दिन पहले ब्लॉक हो गया था. हालांकि, बाद में पेज अनब्लॉक भी हो गया था. फेसबुक का यह स्पष्टीकरण इसी बारे में आया है.

भाषा के मुताबिक, कंपनी के एक प्रवक्ता ने कहा, “हमने मीरा कुमार के फेसबुक पेज को बहाल कर दिया है, जो ब्लॉक हो गया था. उन्हें हुई असुविधा के लिए हमें खेद है और हम इस मुद्दे की जांच कर रहे हैं.”

वहीं मीरा कुमार ने बृहस्पतिवार को एक ट्वीट में कहा कि पेज को ब्लॉक करना लोकतंत्र पर कुठाराघात है. उन्होंने हिंदी में ट्वीट करते हुए कहा, “फेसबुक पेज ब्लॉक किया गया! आखिर क्यों? लोकतंत्र पर आघात! ये महज संयोग नहीं हो सकता है कि बिहार विधानसभा चुनाव से पहले फेसबुक मेरे पेज को ब्लॉक करता है!” उन्होंने एक दूसरे ट्वीट में कहा कि बहुत विरोध के बाद फेसबुक पेज अनब्लॉक हो गया.

विवादों में चल रहा है फेसबुक

वहीं इस मामले पर कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा, “हमने देखा कि कैसे Facebook इंडिया लीडरशिप को मोदी सरकार ने अपने एजेंडे के अधीन किया हुआ है. अब पूर्व स्पीकर और कांग्रेस की वरिष्ठ नेता का पेज ब्लॉक किया जाना, यह साबित करता है कि विपक्षी नेताओं की आवाज को दबाने के लिए क्षुद्र रणनीति का इस्तेमाल किया जा रहा है.”

मालूम हो कि फेसबुक पिछले कई महीनों से राजनीतिक झुकाव और कथित रूप से सत्ता के करीबी लोगों के घृणा फैलाने वाले पोस्ट से निपटने में असफल रहने के कारण विवादों में है.

पूर्व लोकसभा अध्यक्ष मीरा कुमार का फेसबुक पेज ब्लॉक, कांग्रेस बोली- दबाई जा रही विपक्ष की आवाज