पश्चिम बंगाल: फलकनुमा एक्सप्रेस में लगी भीषण आग, धू-धू कर जल गईं कई बोगियां

घटना की खबर मिलते ही मौके पर दमकल की दो गाड़ियां पहुंचकर आग बुझाने का प्रयास करने लगीं. दमकल कर्मियों को आग बुझाने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ी.

कोलकाता: पश्चिम बंगाल के संतरागाछी रेलवे यार्ड में खड़ी फलकनुमा एक्सप्रेस के जनरल डब्बे में देर रात अचानक आग लग गई. इससे ट्रेन के आसपास मौजूद लोगों के बीच अफरातफरी मच गई. इस घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है.

आग ट्रेन के पीछे की ओर से दूसरे जनरल डिब्बे में लगी और तेजी से अन्य बोगियों को अपनी चपेट में ले लिया. कुछ ही देर में ट्रेन की कई बोगियां धू-धू कर जलने लगीं और देखते ही देखते कई डिब्बे जलकर खाक हो गए.

मौके पर पहुंची दमकल गाड़ियां
घटना की खबर मिलते ही मौके पर दमकल की दो गाड़ियां पहुंचकर आग बुझाने का प्रयास करने लगीं. दमकल कर्मियों को आग बुझाने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ी. आग बुझाने में समय जरूर लगा लेकिन इसे और अधिक फैलने से रोक दिया गया.

घटना की शुरू हुई जांच
ट्रेन में आग कैसे लगी, ये बताना अभी मुश्किल है. शुरुआती तौर पर माना जा रहा है कि कुछ शरारती तत्वों की वजह से ये घटना हुई होगी. रेलवे सुरक्षा बल और जीआरपी के अधिकारियों ने घटना की जांच शुरू कर दी है.

ट्रेनों की आवाजाही प्रभावित नहीं
आग लगने की ये घटना यार्ड में हुई इस वजह से ट्रेनों की आवाजाही प्रभावित नहीं हुई है. हालांकि जली हुई ट्रेन को देखकर लोग थोड़ा असहज जरूर महसूस कर रहे हैं.