डॉ. जावेद अली के परिवार को मिली 1 करोड़ की सहायता राशि, Coronavirus से हुई थी मौत

डॉक्टर जावेद अली (Javed Ali) का 24 जून को कोरोना टेस्ट (Coronavirus Test) पॉजिटिव आया था. उनकी मौत के बाद उनके परिवार ने मुआवजे की मांग करते हुए कहा था कि कॉन्ट्रैक्ट वर्कर्स को बीमारी के खिलाफ लड़ाई में सबसे आगे होने के बाद भी मदद नहीं दी जाती है.
doctor Javed Ali family gets Rs 1 crore, डॉ. जावेद अली के परिवार को मिली 1 करोड़ की सहायता राशि, Coronavirus से हुई थी मौत

दिल्ली के राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन में कार्यरत 42 वर्षीय डॉक्टर जावेद अली (Javed Ali) की कोरोनावायरस (Coronavirus) से तीन हफ्ते की लंबी लड़ाई के बाद 22 जुलाई को AIIMS में मौत हो गई थी. उनकी मौत के बाद उनके परिवार ने सरकार से मुआवजे की मांग की थी. गुरुवार को उनके परिवार को 1 करोड़ रुपये की सहायता राशि दी गई.

मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने किया ट्वीट

इसे लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने ट्वीट कर कहा, “कोरोना काल में हमारे डॉक्टर्स अपनी जान की चिंता किए बिना दिन-रात मरीजों का इलाज कर रहे हैं. ऐसे ही एक कोरोना वॉरियर डॉक्टर जावेद अली जी का हाल ही में कोरोना से निधन हो गया था. आज उनके परिवार से मिलकर 1 करोड़ रुपये की सहायता राशि दी. भविष्य में भी उनके परिवार का ध्यान रखेंगे.”

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

मालूम हो कि अप्रैल में दिल्ली सरकार ने घोषणा की थी कि यदि किसी स्वास्थ्यकर्मी की कोरोनावायरस मामलों से जूझने के दौरान मौत होती है तो वह उनके परिवार वालों को एक करोड़ रुपए मुआवजा दिया जाएगा.

बता दें कि डॉक्टर अली का 24 जून को कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया था. वह 10 दिनों तक वेंटिलेटर पर रहे थे. उनकी मौत के बाद उनके परिवार ने मुआवजे की मांग करते हुए कहा था कि कॉन्ट्रैक्ट वर्कर्स को बीमारी के खिलाफ लड़ाई में सबसे आगे होने के बाद भी मदद नहीं दी जाती है. उनके परिवार में पत्नी और दो बच्चे हैं.

प्रियंका गांधी ने भी सहायता के लिए की थी मांग

इस बीच कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) ने भी ट्वीट कर मांग की थी कि ‘अपना जीवन दांव पर लगाकर इस संकट के दौरान अपनी सेवाएं देने वाले इन शहीदों के परिवारों के साथ खड़े होने का समय आ गया है. सरकार को डॉक्टर जावेद के परिवार की हर संभव तरीके से मदद करनी चाहिए.’

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

Related Posts