मशहूर नृत्यांगना-कोरियोग्राफर अमला शंकर का निधन, 101 साल की उम्र में ली अंतिम सांस

अमला शंकर (Amala Shankar) 90 साल की उम्र तक सक्रिय रहीं. शंकर को कला के क्षेत्र में योगदान के लिए पश्चिम बंगाल सरकार ने 2011 में 'बंग विभूषण' से सम्मानित किया था.
Amala Shankar died, मशहूर नृत्यांगना-कोरियोग्राफर अमला शंकर का निधन, 101 साल की उम्र में ली अंतिम सांस

मशहूर नृत्यांगना और कोरियोग्राफर अमला शंकर (Amala Shankar) का शुक्रवार को निधन (Death) हो गया. वो 101 साल की थीं. अमला शंकर काफी समय से उम्र संबंध परेशानियों से जूझ रहीं थीं. रिपोर्ट के मुताबिक, नींद में ही दिल का दौरा पड़ने से उनका निधन हो गया.

अमला शंकर मशहूर नर्तक और कोरियोग्राफर उदय शंकर की पत्नी थीं. दिग्गज सितार वादक पंडित रवि शंकर की वो भाभी थीं. उनकी पोती श्रीनंदा शंकर भी एक जानी-मानी नृत्यांगना हैं.

पोती श्रीनंदा ने दी श्रद्धांजलि

श्रीनंदा ने फेसबुक पर लिखा, “आज हमारी ‘थम्मा’ हमें छोड़ गईं. वह 101 वर्ष की थी. हमने पिछले महीने ही उनका जन्मदिन मनाया था.”

उन्होंने लिखा कि ‘काफी बेचैन हूं. मुम्बई और कोलकाता के लिए कोई उड़ान उपलब्ध नहीं है. भगवान उनकी आत्मा को शांति दे. एक युग का अंत. ….जो कुछ भी दिया उसके लिए शुक्रिया.’

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

Amala Shankar died, मशहूर नृत्यांगना-कोरियोग्राफर अमला शंकर का निधन, 101 साल की उम्र में ली अंतिम सांस

‘बंग विभूषण’ से सम्मानित

बता दें कि अमला शंकर 90 साल की उम्र तक सक्रिय रहीं. अमला शंकर को कला के क्षेत्र में योगदान के लिए पश्चिम बंगाल सरकार ने 2011 में ‘बंग विभूषण’ से सम्मानित किया था.

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अमला शंकर के निधन पर शोक जताया है. सीएम ने कहा कि अमला शंकर के निधन से नृत्य की दुनिया को अपूरणीय क्षति पहुंची है.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

Related Posts