‘ये मोदी का हिंदुस्तान है, घर में घुसेगा भी और मारेगा भी…!’

भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान में घुसकर जो सर्जिकल स्ट्राइक की है, यह आतंकियों के पनाहगार पड़ोसी मुल्क के लिए एक बड़ा सबक है. देश की तमाम हस्तियां इस पर अपनी प्रतिक्रिया दे रही हैं.

नई दिल्ली: भारतीय वायुसेना ने पीओके और पाकिस्तान के अंदर बड़ी कार्रवाई करते हुए पाकिस्तानी के चिकोटी, मुजफ्फराबाद और बालाकोट इलाकों में भारी बमबारी की. इसके बाद पूरा देश वैसे ही एकजुट दिखा जैसा कि पुलवामा हमले के बाद इसका बदला लेने के लिए सारे दलों ने एकजुटता दिखाई थी.

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि – “मैं वायुसेना के पायलटों को सलाम करता हूं.”  दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने भारतीय वायुसेना के एक्शन को गर्व की बात बताया है. उन्होंने ट्वीट करके  कहा कि- “मैं भारतीय वायुसेना के जवानों की बहादुरी को सलाम करता हूं. पाकिस्तान के आतंकी ठिकानों पर हमला करके जवानों ने हमें गर्व करने का मौका दिया है.”

भारतीय वायुसेना की कार्रवाई के बाद केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने ट्वीट किया कि- “ये मोदी का हिंदुस्तान है, घर में घुसेगा भी और मारेगा भी.”

कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने ट्वीट किया है कि- “बालाकोट में भारतीय वायुसेना की कार्रवाई पर कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है, लेकिन पाकिस्तान की हड़बड़ाहट को देखकर लग रहा है कि कुछ बड़ा हुआ है. जब पाकिस्तान, चीन और सऊदी से मिली भीख गिनने में व्यस्त था, उस समय भारतीय वायुसेना PoK से आगे गई और पाकिस्तान की राजधानी के करीब पहुंच गई.”

जबकि सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा है कि- “भारत की इस जवाबी कार्रवाई के बाद से देशभर के लोगों ने सरकार के कड़े कदम की सराहना की है. हमारा इरादा पाकिस्तान के अस्तित्व को खत्म करने का है.”

बॉलीवुड सेलेब्स ने भी मोदी सरकार का समर्थन किया है. एक्टर अनुपम खेर ने ट्वीट करके  लिखा- ”भारत माता की जय.”

बीजेपी सांसद और एक्टर परेश रावल ने मोदी सरकार की तारीफ की. उन्होंने ट्वीट करके लिखा- ”धन्यवाद नरेंद्र मोदी सर और हमारी सेना के बहादुरों को. जय हो.

फिल्म मेकर अशोक पंडित ने ट्वीट कर लिखा- ”हवन की शुरुआत हो चुकी है और मिराज 2000 इंडियन फाइटर ने एलओसी के पार जाकर आतंकियों के लॉन्च पैड पूरी तरह तबाह किए. PoKमें हमला हुआ, जो कि हमारा है. इसलिए हमने लाइन ऑफ कंट्रोल पार नहीं की. #वंदेमातरम साथ ही अशोक पंडित ने कहा कि – “चुन चुन के मारेंगे. जवानों को सलाम ! वन्दे मातरम.

अजय देवगन ने भारत की कड़ी कार्रवाई पर ट्वीट किया. उन्होंने भारतीय वायुसेना को सलाम करते हुए लिखा- “Mess with the best, die like the rest.”

बीजेपी के उपाध्यक्ष ओम माथुर ने लिखा- surgicalstrike2. मैं अपने सशस्त्र बलों द्वारा हमारे देश की अखंडता और सम्मान की रक्षा के लिए दिखाए गए साहस और वीरता को सलाम करता हूं. मैं उन्हें सीमा पार आतंकवादी शिविर को ध्वस्त करने पर बधाई देता हूं.

महाराष्ट्र के CM देवेंद्र फडणवीस ने ट्वाट किया- “हमारे जवानों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा.”