सड़क हादसों में घायल लोगों के इलाज के लिए केजरीवाल ने शुरू किया ‘फरिश्ते दिल्ली के’

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने इस मौके पर बताया कि घायलों को अस्पताल पहुंचाने वालों की पहचान गुप्त रखी जाएगी.
farishte Dilli ke, सड़क हादसों में घायल लोगों के इलाज के लिए केजरीवाल ने शुरू किया ‘फरिश्ते दिल्ली के’

सड़क हादसों में घायल होने वालों को इलाज मुहैया कराने के लिए दिल्ली में मुख्यमंत्री केजरीवाल ने ‘फरिश्ते दिल्ली के’ अभियान की शुरुआत की. इस अभियान के तहत घायलों का इलाज किसी भी अस्पताल में मुफ्त किया जाएगा. इलाज का सारा खर्च दिल्ली सरकार वहन करेगी.

मौलाना आजाद मेडिकल कॉलेज में अभियान की लॉन्चिंग के दौरान मुख्यमंत्री ने सड़क पर घायलों की मदद करने वाले एक दर्जन लोगों को सम्मानित किया. इस मौके पर मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली के हर नागरिक की जान हमारे लिए कीमती है. इस योजना की शुरुआत इसलिए की गई है कि घायल के इलाज में उसकी आर्थिक स्थिति आड़े न आए.

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने बताया कि एक साल पहले इस अभियान के पायलट प्रोजेक्ट की शुरुआत हुई थी. सड़क पर घायलों, जले हुए और एसिड अटैक पीड़ित लोगों को तुरंत अस्पताल पहुंचाने की व्यवस्था इस अभियान के तहत की गई थी. केजरीवाल ने बताया कि पायलट प्रोजेक्ट से अब तक सड़क हादसों में घायल हुए 3 हजार से अधिक लोगों का इलाज दिल्ली के विभिन्न अस्पतालों में हो चुका है.

मुख्यमंत्री ने बताया कि अगर घायल को एक घंटे के अंदर अस्पताल पहुंचा दिया जाए तो उसकी जान बचाने की संभावना बढ़ जाती है. इस अभियान के तहत घायल को अस्पताल पहुंचाने वालों की पहचान गुप्त रखी जाती है. वहां उसे कोई परेशान नहीं कर सकता और वो 2 हजार रुपए ईनाम का हकदार बन जाता है.

ये भी पढ़ें:

भिखारी की मौत के बाद उसकी झोपड़ी से मिले 1.77 लाख के सिक्के और 8.77 लाख की एफडी
‘भारतीय औरतें ऐसे कपड़े नहीं पहनतीं’, शॉर्ट्स पहनने पर शख्‍स ने लड़की को टोका

Related Posts