आंध्र प्रदेश: गरीब किसान ने हल में बैल की जगह बेटियों को जोता, भावुक सोनू सूद बोले- ट्रैक्टर पहुंच रहा है

नागेश्वर राव नाम के इस किसान (Farmer) के पास टमाटर की खेती (Tomato Farming) करने के लिए बैल नहीं है. गरीबी के चलते बैल ना होने की वजह से यह किसान बेटियों के सहारे खेत की जुताई करने को मजबूर है.

कोरोनावायरस (Coronavirus) के कहर से पूरी दुनिया संकट के दौर से गुजर रही है. अब तक किसी भी तरह का इलाज या वैक्सीन सामने नहीं आ पाई है. ऐसे में भारत जैसे देश में जहां गरीबी रेखा का स्तर ज्यादा है, दैनिक जीवन मजदूरी पर चलता है. कोरोना काल में मन को विचलित कर देने वाली कई तस्वीरें निकलकर सामने आ रही हैं. ऐसी ही एक तस्वीर आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh) से आई है.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

किसान कर रहा बेटियों के सहारे खेत की जुताई

आंध्र प्रदेश से एक वीडियो वायरल हो रहा है. वीडियो में एक किसान (Farmer) अपने हल में बैल (Bull) की जगह अपनी दोनों बेटियों को बांध कर खेत जोत रहा है. गरीबी के चलते बैल ना होने की वजह से यह किसान बेटियों के सहारे खेत की जुताई करने को मजबूर है. वहीं पैसों की कमी को देखते हुए दोनों बेटियां बैलों की जगह काम कर रही हैं. इस किसान के परिवार की दयनीय हालत देखकर हर किसी का दिल पसीज जाएगा.

सोनू सूद बोले- ट्रैक्टर पहुंच रहा है

वहीं एक्टर सोनू सूद (Sonu Sood) ने भी इस वायरल वीडियो को ट्वीट किया और लिखा कि कल इनको दो बैलों की जोड़ी मिल जाएगी, लेकिन Tv9 भारतवर्ष से खास बात करते हुए, सोनू ने कहा, “मैं सोच रहा था कि अगर बैल दिए जाएंगे तो उनको खिलाना-पिलाना पड़ेगा, उनकी देखभाल ज्यादा करनी पड़ेगी. इसलिए फिर हमने सोचा कि उन्हें एक ट्रैक्टर दे दिया जाए. इसलिए आज उनके घर एक ट्रैक्टर पहुंच रहा है और नागेश्वर राव जो किसान हैं, वो बड़े खुश थे कि आज उनके घर ट्रैक्टर आ रहा है.”

ट्रैक्टर किराए पर लेने के लिए भी नहीं हैं पैसे

कोरोना महामारी की वजह से गरीब किसान की दयनीय हालत की गवाही देता यह वीडियो आंध्र प्रदेश के चित्तूर जिले (Chittoor) के मदनपल्ली मंडल इलाके का है. नागेश्वर राव नाम के इस किसान के पास टमाटर की खेती करने के लिए बैल नहीं है. उसके पास एक ट्रैक्टर किराए पर लेने के लिए भी पैसे नहीं है. इस मजबूरी में उसने अपनी दोनों जवान बेटियों की शादी करने की जगह उन्हें बैल की जगह हल में बांधकर अपनी पत्नी के साथ मिलकर खेत की जुताई की.

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

Related Posts