निर्मला सीतारमण का कांग्रेस पर हमला, कहा- हमारी पार्टी में जीजा नहीं रहते, सभी कार्यकर्ता

वित्त मंत्री ने कहा कि आज कारपोरेट टैक्स कम करने में सिर्फ बड़े को फायदा नहीं मिलता बल्कि छोटे कारोबार से बड़े तक सभी को मिलता है कारपोरेट टैक्स का फायदा.

लोकसभा में सोमवार का दिन काफी गरम रहा.कई मुद्दों पर सत्ता और विपक्ष के नेताओं में तीखी बहस हुई. कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने कॉरपोरेट टैक्स पर चर्चा के दौरान निर्मला सीतारमण को ‘निर्बला’ सीतारमण कह दिया. उन्होंने कहा कि कभी-कभी लगता है कि क्यों न आपको निर्मला से निर्बला सीतारमण कहूं. इसके बाद वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने भी जवाब दिया और अधीर रंजन सहित पूरी कांग्रेस पार्टी पर कटाक्ष भी किया.

सदन में निर्मला सीतारमण का जवाब

1- निर्मला सीतारमण ने कांग्रेस सांसद अधीर रंजन के बयान का जवाब देते हुए कहा कि मोदी सरकार की कैबिनेट में दो महिलाएं मंत्री रह चुकी हैं.

2- मैं निर्मला हूं और रहूंगी. मैं निर्बला नहीं सबला हूं. हमारी पार्टी में हर महिला सबला है.

3- वित्त मंत्री ने कहा कि आज कारपोरेट टैक्स कम करने में सिर्फ बड़े को फायदा नहीं मिलता बल्कि छोटे कारोबार से बड़े तक सभी को मिलता है कारपोरेट टैक्स का फायदा. सूट-बूट की जो बात करते हैं वह यहां नहीं चलता है.

4- उज्ज्वला योजना, आयुष्मान योजना और पीएम किसान सम्मान निधि में जिन लोगों को लाभ मिल रहा है, वे लोग हमारे भाई हैं क्या?11 करोड़ घरों में टॉइलेट मिला, किसी के जीजा के घर में बनाया गया क्या.

5- वित्त मंत्री ने कहा कि 8.1 करोड़ किसान को पीएम किसान सम्मान निधि मिलता है, वो कौन हैं क्या वह फलना का भाई या फलना का जीजा है क्या. वित्त मंत्री ने कहा कि हमारी पार्टी में जीजा नहीं रहते, बीजेपी में सब कार्यकर्ता हैं.

6– वित्त मंत्री राहुल बजाज के बयान पर मचे हंगामे पर वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि मोदी सरकार आलोचना को सुनती है.

7- सरकार के कई मंत्री संसद में जवाब देने आ चुके हैं. रक्षा मंत्री को जब सदन में जवाब देने के लिए कहा गया वो आए.

8- गृह मंत्री को जब कहा गया वो आए और खुद पीएम मोदी सदन में जवाब देने आए. हम आलोचना से भागते नहीं हैं.