दिल्ली के आदर्श नगर SHO समेत 5 पुलिसकर्मियों पर FIR दर्ज, छात्र को थर्ड डिग्री टॉर्चर करने का आरोप

छात्र का आरोप है कि जब वह अपने भतीजे की गिरफ्तारी की जानकारी लेने आदर्श नगर थाने पहुंचा तो पुलिस ने जमकर उसकी पिटाई की.

दिल्ली के आदर्श नगर थाने के एसएचओ एमपी सैनी समेत 5 पुलिस वालों पर एफआईआर दर्ज हुई है. ये एफआईआर दिल्ली यूनिवर्सिटी के लॉ स्टूडेंट को थर्ड डिग्री टॉर्चर करने का आरोप में दर्ज की गई है. साथ ही दिल्ली पुलिस ने इस मामले में डिपार्टमेंटल इंक्वायरी शुरू कर दी है.

छात्र के भतीजे को पुलिस ने किया था गिरफ्तार
ये मामला 25 अगस्त का है. पुलिस ने दिल्ली यूनिवर्सिटी में लॉ की पढ़ाई करने वाले एक छात्र के भतीजे को गिरफ्तार कर लिया था. छात्र का आरोप है कि जब वह इस बात की जानकारी लेने आदर्श नगर थाने पहुंचा तो पुलिस ने जमकर उसकी पिटाई की.

पीड़ित लड़के ने यह भी आरोप लगाया है कि उसे थाने में नग्न कर पीटा गया. इस घटना के बाद पीड़ित छात्र ने मानव अधिकार आयोग STSC कमीशन में शिकायत भी दर्ज कराई. फिलहाल पुलिस ने पीड़ित छात्र की शिकायत पर कई धाराओं में SHO और बाकी पुलिस स्टाफ के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है और जांच शुरू कर दी है.

मुखर्जी नगर से आया था पुलिस पिटाई का मामला
बता दें कि कुछ दिनों पहले ही दिल्ली के मुखर्जी नगर से पुलिस की पिटाई का मामला सामने आया था. यहां पर बुजुर्ग सिख ऑटो चालक और एक पुलिसकर्मी के बीच किसी बात को लेकर विवाद हो गया था.

ये विवाद इस कदर बढ़ा कि ऑटो चालक बुजुर्ग सिख ने पुलिसकर्मी पर अपने कृपाण से हमला कर दिया, जिसमें उसको चोट भी आई थी. इस पर पुलिसकर्मियों ने उस बुजुर्ग सरदार ऑटोवाले की बुरी तरह पिटाई कर दी थी.

ये भी पढ़ें-

पूर्व राष्ट्रपति फखरुद्दीन अली अहमद के परिवार के चार सदस्यों का नाम NRC की फाइनल लिस्ट से गायब

राम मंदिर-बाबरी मस्जिद केस: सुप्रीम कोर्ट में आज से शुरू होगी मुस्लिम पक्षकारों की सुनवाई

असम में चाय बागान कर्मियों ने डॉक्टर को पीट-पीटकर मार डाला, IMA ने बुलाई 24 घंटे की हड़ताल