सुरक्षाकर्मियों ने प्रधानमंत्री आवास में लगी आग पर पाया काबू, इन्वर्टर की बैटरी में लगी थी आग

दिल्ली फायर सर्विस के स्टाफ का कहना है कि PM हाउस के सिक्योरिटी स्टाफ ने ही आग पर काबू पा लिया था. आग पर 7:55 मिनट पर पूरी तरह काबू पा लिया गया.
Fire at PM house, सुरक्षाकर्मियों ने प्रधानमंत्री आवास में लगी आग पर पाया काबू, इन्वर्टर की बैटरी में लगी थी आग

प्रधानमंत्री आवास में सोमवार शाम आग लगने की सूचना मिली. आग लगने की जानकारी मिलने के थोड़ी देर बाद प्रधानमंत्री कार्यालय के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर बताया गया कि आग प्रधानमंत्री आवास 7, लोक कल्याण मार्ग कॉम्प्लेक्स के SPG रिसेप्शन एरिया में लगी. आग सोमवार शाम लगभग 7 बजकर 25 मिनट पर लगी. आग लगने की जानकारी मिलते ही घटनास्थल पर नौ फायर टेंडरों को पहुंचा दिया गया. सूत्रों के अनुसार, यह एक मामूली आग है.

जानकारी के मुताबिक एक इलेक्ट्रिक यूनिट में आग लगने की सूचना मिली थी जिसके बाद नौ फायर टेंडर को पीएम हाउस रवाना किया गया. हालांकि आग को सुरक्षाकर्मियों ने बुझा दिया. फिल्हाल एहतियातन जांच की जा रही है.

आग पीएम हाउस में इन्वर्टर की बैटरी में लगी थी. आग की कॉल 7:25 मिनट पर चाणक्य पूरी के फायर स्टेशन को मिली थी जिसके बाद जानकारी दिल्ली फायर सर्विस के हेड आफिस को बताई गई. कुल 9 दमकल की गाड़ी मौके पर भेजी गईं. हालांकि दिल्ली फायर सर्विस के स्टाफ का कहना है कि PM हाउस के सिक्योरिटी स्टाफ ने ही आग पर काबू पा लिया था. आग पर 7:55 मिनट पर पूरी तरह काबू पा लिया गया.

ये भी पढ़ें: गुजरात के केमिकल स्टोरेज टैंकों में धमाका, तीन की मौत

Related Posts