दिल्ली के तुगलकाबाद की झुग्गी बस्ती में भीषण आग, 250 झुग्गियां हुईं खाक

फायर ब्रिगेड के अधिकारियों के मुताबिक उन्हें सोमवार रात लगभग 12:15 बजे कॉल आई थी कि इलाके में आग लग गई है, स्थिति नियंत्रण में है, 30 फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर मौजूद हैं.
Fire break out in a slum area of Delhi, दिल्ली के तुगलकाबाद की झुग्गी बस्ती में भीषण आग, 250 झुग्गियां हुईं खाक

दक्षिण-पूर्वी दिल्ली (Delhi) के तुगलकाबाद (Tughlakabad) की एक झुग्गी बस्ती में सोमवार देर रात भीषण आग लग गई, जिसमें कई झुग्गियां खाक हो गई हैं, साथ ही इससे लाखों के नुकसान की आशंका जताई जा रही है. ऑनलाइन मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ये आग रात 1 बजे के लगभग लगी और धीरे-धीरे फैल गई.

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

जिसके बाद मौके पर फायर ब्रिगेड की कई गाड़ियां पहुंच गईं और आग बुझाने की कोशिश में जुट गईं. अग्निशमन अधिकारियों ने कहा कि इस घटना में कोई घायल नहीं हुआ, सुबह तड़के 4 बजे तक आग पर काबू पा लिया गया. मुख्य अग्निशमन अधिकारी अतुल गर्ग के मुताबिक इलाके में 500 झुग्गियां जिसमें से 250 झुग्गियां जलकर राख हो गईं.

उन्होंने कहा, “यह जगह पहाड़ी पर है, जिसके चलते फायर टेंडरों को घटनास्थल पर पहुंचने में समय लगा. हालांकि, आग चार घंटे के भीतर बुझ गई और सुबह 8 बजे तक कूलिंग ऑफ की प्रक्रिया भी पूरी कर ली गई. उन्होंने आगे कहा, “आग लगने के वास्तविक कारणों की जानकारी नहीं है, लेकिन हम पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं.

स्थिति नियंत्रण में, 30 दमकल की गाड़ियां मौके पर

स्थानीय लोगों के मुताबिक आग लगने के बाद झुग्गियां से लोग निकल आए. फायर ब्रिगेड के अधिकारियों के मुताबिक उन्हें सोमवार रात लगभग 12:15 बजे कॉल आई थी कि इलाके में आग लग गई है, स्थिति नियंत्रण में है, 30 फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर मौजूद हैं.

केशवपुरम में जूता फैक्ट्री में लगी आग

दूसरी ओर दिल्ली के केशवपुरम इलाके में एक जूता बनाने की फैक्ट्री में भी आग लगने की खबर है. आग पर काबू पाने के लिए दमकल की 15 गाड़ियां मौके पर मौजूद हैं, हालांकि अभी तक इस घटना में किसी भी जान-माल के नुकसान की कोई खबर नहीं है. आग लगने के कारणों का अभी पता नहीं लगा है.

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

Related Posts