नई दिल्ली रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर आठ पर खड़ी ट्रेन में लगी आग, मची अफरातफरी

आग लगने के बाद पावर कोच को ट्रेन से अलग करने की कोशिश की जा रही है.

राजधानी दिल्ली के नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर खड़ी चंडीगढ़-कोचुवेली एक्सप्रेस की बोगी में शुक्रवार दोपहर आग लग गई. ट्रेन प्लेटफार्म नंबर आठ पर खड़ी थी. आग लगने से यात्रियों में अफरातफरी मच गई. आग लगने के बाद पावर कोच को ट्रेन से अलग करने की कोशिश की जा रही है. आग बुझाने के लिए दमकल की चार गाड़ियां मौके पर पहुंच गई हैं. आग पर काबू पा लिया गया है.

आग ट्रेन की पावर कार बोगी में लगी थी जो अन्य हिस्सों में फैलने लगी. आग इतनी भयंकर थी कि ट्रेन से ऊंची-ऊंची लपटें उठते देखा जा सकता था. ट्रेन को अब हजरत निजामुद्दीन स्टेशन के लिए रवाना कर दिया गया है. यहां पर पावर कार बोगी की मरम्मत की जाएगी.

आधिकारिक बयान में कहा गया है कि आग चंडीगढ़-कोचुवेली एक्सप्रेस की पावर कार बोगी में लगी थी. ट्रेन नई दिल्ली रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर आठ पर खड़ी थी. ट्रेन में बैठे सभी यात्रियों सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया. दमकल कर्मचारियों ने मौके पर पहुंचकर आग बुझा दी.

रेल मंत्री पीयूष गोयल ने किया ट्वीट
केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल ने ट्रेन में आग लगने की घटना पर ट्वीट किया. उन्होंने लिखा, “दिल्ली में चंडीगढ़-कोचुवेली एक्सप्रेस की पिछली पावर कार में आग लगने की घटना हुई है. फायर ब्रिगेड द्वारा मौके पर पहुंच आग पर काबू पा लिया गया है. वरिष्ठ अधिकारी घटनास्थल पर हैं तथा स्थिति पर नजर रखे हुए हैं. घटना में किसी प्रकार की कोई जनहानि नहीं हुई है.”

बता दें कि ये ट्रेन पंजाब के चंडीगढ़ से केरल के कोचुवेली तक जाती है. राजधानी में ये ट्रेन नई दिल्ली रेलवे स्टेशन और हजरत निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन पर कुछ समय के लिए रुकती है. इसके बाद आगे रवाना हो जाती है.

ये भी पढ़ें-
VIDEO: तिहाड़ जेल में जागकर गुजरी चिदंबरम की पहली रात, नाश्‍ते में पोहा-चाय

Video: PM मोदी ने पेश की सादगी की मिसाल, सोफा छोड़ सबके साथ कुर्सी पर बैठे

SIMI का पूर्व अध्यक्ष शाहिद बद्र गिरफ्तार, गुजरात पुलिस ने आजमगढ़ से दबोचा