Andhra Pradesh: विजयवाड़ा के Covid Centre में आग से 11 की मौत, 50-50 लाख की मदद

आंध्र प्रदेश के कोविड सेंटर (Andhra Pradesh covid centre fire) में भयानक आग लग गई. यह कोविड सेंटर विजयवाड़ा में स्वर्णा पैलेस होटल में बनाया गया था. अबतक 11 की मौत हुई.
fire in andhra pradesh covid centre, Andhra Pradesh: विजयवाड़ा के Covid Centre में आग से 11 की मौत, 50-50 लाख की मदद

कोरोनावायरस महामारी के बीच आंध्र प्रदेश से एक बड़ी खबर आई है. वहां विजयवाड़ा के एक कोविड सेंटर में आग लग गई, इस हादसे में अबतक 11 की मौत हो गई, वहीं कई घायल हैं. यह कोविड सेंटर विजयवाड़ा में स्वर्णा पैलेस होटल में बनाया गया था. जान गंवानेवाले वाले लोगों के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने दुख जताया है. आंध्र प्रदेश सरकार ने जान गंवानेवाले लोगों के परिवारों को 50-50 लाख रुपये की आर्थिक मदद देने की बात कही है.

विजयवाड़ा के स्वर्णा पैलेस होटल में कोरोना से संक्रमित मरीजों को रखा गया था. इस होटल में करीब 50 लोग थे, जिसमें करीब 40 कोरोना मरीजों को रखा गया था. इनमें से कई आग में झुलस गए, पुलिस के मुताबिक, 11 लोगों की मौत हुई, मृतकों की संख्या बढ़ सकती है. विजयवाड़ा के पुलिस कमिश्नर के अनुसार 11 लोगों की मौत हुई है, सभी शवों को बाहर निकाला गया है।

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

बताया जा रहा है कि शार्ट सर्किट की वजह से आग लगी है. दमकल विभाग आग बुझाने में लगी है, बचाव कार्य जारी है. बताया गया कि आग सुबह 5 बजे लगी थी.

डर में ऊपर से कूदे लोग
अचानक आग लगने की वजह से डर कर कई लोग ऊपर से कूद गए, वे भी बुरी तरह घायल हुए हैं. कोविड सेंटर के बाहर के कुछ वीडियोज भी आए हैं, जिसमे लोग होटल के पीछे खिड़कियों में लटके हुए हैं और खुद को आग और धुंए से बचाने की कोशिश कर रहे हैं.

जान गंवानेवाले लोगों के परिवार को 50-50 लाख की मदद
आंध्र प्रदेश सरकार ने फैसला लिया है कि कोविड सेंटर आग हादसे में जान गंवानेवाले 11 लोगों के परिवारों को 50-50 लाख की आर्थिक मदद दी जाएगी.

पीएम मोदी, राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने जताया दुख
आंध्र प्रदेश के कोविड सेंटर में लगी आग पर पीएम नरेंद्र मोदी ने भी दुख जताया. उन्होंने लिखा कि हादसे में वह दुखी हैं. जान गंवानेवाले लोगों के प्रति उन्होंने सांत्वना व्यक्त की और घायल लोगों के जल्द ठीक होने की कामना की. पीएम ने बताया कि उन्होंने आंध्र सीएम जगन मोहन रेड्डी से बात भी की है.

वहीं राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने लिखा कि विजयवाड़ा कोविड सेंटर में आग की घटना से वह दुखी हैं. उन्होंने जान गंवानेवाले लोगों के परिवारों के लिए सांत्वना व्यक्त की. राष्ट्रपति ने प्रार्थना की है कि घायल लोग जल्द ठीक हो जाएं.

पहले गुजरात के कोविड हॉस्पिटल में लगी थी आग
इससे पहले गुरुवार को गुजरात के कोविड हॉस्पिटल में आग लग गई थी. इसमें 8 कोरोना मरीजों की मौत हो गई थी. यह आग अहमदाबाद के कोविड हॉस्पिटल में लगी थी। पीएम मोदी ने दुख जताते हुए मृतकों के परिजन को 2-2 लाख रुपये मदद की घोषणा की थी. इस सीएम विजय रुपाणी ने जांच के आदेश दे दिए थे.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

Related Posts