दिल्ली में तीन तलाक कानून के तहत पहली गिरफ्तारी, आरोपी ने SMS भेज लिखा था- तलाक-तलाक-तलाक

रायमा याहिया नाम की 29 वर्षीय महिला को उसके पति ने फोन पर एसएमएस भेजकर तीन तलाक दे दिया था.


नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में तीन तलाक कानून के तहत पहली गिरफ्तारी हुई है. तीन तलाक का ये मामला बाड़ा हिंदू राव थाने में दर्ज हुआ है. रायमा याहिया नाम की 29 वर्षीय महिला को उसके पति ने फोन पर एसएमएस भेजकर तीन तलाक दे दिया. कमला नगर में फ्लोरिंग का व्यपार करने वाला आकिब शमीम की शादी 2011 में वजीराबाद की रहने वाली राइमा से हुई थी.

राइमा ने कल यानी शुक्रवार को बाड़ा हिंदू राव थाने में शिकायत दर्ज कराई थी कि उसके पति ने उसको व्हाट्सऐप पर फतवा भेजा और तीन तलाक लिखकर तलाक दे दिया.

बरेली में 24 घंटों के अंदर तीन मामले
वहीं, उत्तर प्रदेश के बरेली जिले से पिछले 24 घंटों के भीतर तीन तलाक के तीन नए मामले सामने आए हैं. पहले मामले में, एक 26 वर्षीय दिव्यांग व्यक्ति मोहम्मद राशिद ने अपनी 17 साल की बीवी चांद बी को तीन तलाक दिया है, क्योंकि वह अनपढ़ है और खाना पकाना नहीं जानती है.

गुरुवार को चांद उन्हें सुबह का नाश्ता नहीं दे सकी, जिससे राशिद नाराज हो गया और उसने कथित तौर पर अपनी बीवी की पिटाई की और उसे ‘तीन तलाक’ दे दिया. इस मामले की सूचना तुरंत पुलिस को दी गई, लेकिन राशिद अपनी बात पर अड़ा रहा और उसने दोबारा तीन तलाक कहा.

दूसरी घटना शेखूपुरा इलाके से अक्सीर बानो (26) और मुश्तजाब खान के बीच बताई गई. इन दोनों का निकाह पांच साल पहले हुआ था और इनका दो साल का एक बेटा भी है. दहेज की मांग पूरा न करने के चलते अक्सीर को अपना घर छोड़ने के लिए मजबूर किया गया. उसने अपने पति के खिलाफ दहेज का मामला दर्ज किया और फिलहाल यह मुद्दा अदालत में है.

तीसरा मामला सिरौली से सामने आया है, जहां करीब ग्यारह साल पहले गुलिस्तां (35) का निकाह मोहम्मद लायक के साथ हुआ. इनके तीन बच्चे भी हैं. गुलिस्तां को जुलाई में घर छोड़ने के लिए मजबूर किया गया. इसके बाद उसने पुलिस से संपर्क किया.

लायक को 7 अगस्त के दिन काउंसिलिंग के लिए उपस्थित होने के लिए कहा गया जहां उसने काउंसिलर को बताया कि उसने अपनी बीवी को तलाक उस वक्त दिया था, जब इस पर यह कानून लागू नहीं था. उसने काउंसिलिंग सेंटर में भी तीन तलाक को दोहराया और अपनी पत्नी को वापस ले जाने से मना कर दिया.

ये भी पढ़ें-

हरियाणा: पापा ने जगुआर की जगह गिफ्ट की BMW, नाराज बेटे ने नदी में बहा दी कार

गुजरात के खेड़ा जिले में गिरी 3 मंजिला इमारत, 4 लोगों की मौत; अभी भी कुछ लोग फंसे

जम्मू-कश्मीर: पूर्व MLA इंजीनियर राशिद को NIA ने टेरर फंडिंग केस में किया गिरफ्तार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *