सांसद हनुमान बेनीवाल बोले- ‘पहली कोरोना टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव, दूसरी नेगेटिव, किसे सही माना जाए?

नागौर से सांसद RLP के हनुमान बेनीवाल (Hanuman Beniwal) का संसद के मानसून संत्र (Monsoon Session) से पहले लोकसभा परिसर में पहला कोरोना टेस्ट हुआ था, जिसमें उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी. जयपुर (Jaipur) में उन्होंने दूसरा टेस्ट कराया, जिसकी रिपोर्ट नेगेटिव आई.

कोरोनाकाल में जहां एक ओर बेहतर इलाज और सुविधाएं मिलना मुश्किल हो रही हैं तो वहीं कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट में भी गड़बड़ियां सामने आ रही हैं. ऐसा ही कुछ हुआ राजस्थान में नागौर के सांसद हनुमान बेनीवाल के साथ.

राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के सांसद बेनीवाल ने ट्वीट कर उनके कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट में हुई गड़बड़ी को बताया. उन्होंने दो कोरोना रिपोर्ट्स की फोटो लगाकर लिखा, ‘मैंने लोकसभा परिसर में COVID-19 की जांच करवाई, जो पॉजिटिव आई उसके बाद जयपुर स्थित SMS मेडिकल में जांच करवाई जो नेगेटिव आई, दोनों रिपोर्ट आपके साथ साझा कर रहा हूं, आखिर किस रिपोर्ट को सही माना जाए?’

सोमवार से शुरू हो रहे संसद के मानसून सत्र के लिए सभी सांसदों का लोकसभा परिसर में कोरोना टेस्ट कराया गया था, जिसमें हनुमान बेनीवाल की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी. इसके बाद उन्होंने जयपुर में दोबारा जांच कराई, जिसकी रिपोर्ट नेगेटिव आई. उन्होंने खुद ट्वीट कर इस गड़बड़ी को उजागर किया.

बेनीवाल ने लिखा कि 11 सितंबर 2020 को लोकसभा परिसर में जांच करवाई, जिसके संबंध में 13 सितंबर को मुझे सुबह फोन पर लोकसभा सचिवालय से बताया गया. इस दौरान मैं जयपुर में ही था.

अपने अगले ट्वीट में उन्होंने लिखा कि मैंने वरिष्ठ चिकित्सकों से सलाह करके जयपुर SMS मेडिकल कॉलेज में कोरोना टेस्ट के लिए दोबारा सैम्पल दिया. जिसकी रिपोर्ट मुझे अभी मिली, जो नेगेटिव आई है. मैं पूरी तरह से स्वस्थ हूं. मेरी आज तीसरी रिपोर्ट नेगेटिव आई है.

बता दें कि हनुमान बेनीवाल नागौर से RLP के सांसद हैं. वो करीब 1 महीना पहले ही कोरोना से ठीक होकर डिस्चार्ज हुए थे. उनका करीब 11 दिन जयपुर से RUHS अस्पताल में इलाज चला. पॉजिटिव से नेगेटिव आने के बाद उन्हें डिस्चार्ज कर दिया गया था, जिसके बाद 14 दिन वो होम क्वारंटाइन भी रहे.

Related Posts