उन्नाव के पास हादसे का शिकार होने से बची तेजस एक्सप्रेस, ट्रैक पर बाइक छोड़कर भाग गया युवक

रेलवे पुलिस ने दुर्घटनाग्रस्त बाइक को कब्जे में ले लिया है और मामले की जांच शुरू की है.

देश की पहली प्राइवेट हाई स्पीड ट्रेन तेजस शनिवार रात एक बड़े हादसे का शिकार होने से बच गई. यूपी के उन्नाव जिले में गंगाघाट रेलवे क्रॉसिंग को अवैध तरीके से पार कर रहा एक युवक गिर पड़ा और मौके पर अपनी बाइक छोड़कर भाग गया, जिससे इंजन के टकराने के बाद ट्रेन को आनन-फानन में रोकना पड़ा.

दिल्‍ली से लखनऊ आ रही थी तेजस एक्सप्रेस
रेलवे पुलिस ने दुर्घटनाग्रस्त बाइक को कब्जे में ले लिया है और मामले की जांच शुरू की है. रिपोर्ट के मुताबिक, दिल्‍ली से लखनऊ आ रही तेजस एक्सप्रेस शनिवार रात करीब 11.30 बजे उन्नाव के गंगा पुल से गुजर रही थी. इसी समय एक बाइक सवार युवक यहां रेलवे क्रॉसिंग के बंद होने के बावजूद फाटक के नीचे से निकलने की कोशिश कर रहा था.

इसी बीच सामने से आती ट्रेन को देखकर वह बाइक सहित ट्रैक पर गिर पड़ा और फिर पटरी पर ही बाइक छोड़ कर भाग गया. ट्रेन ड्राइवर ने समय रहते ही यह देख लिया और ट्रेन की रफ्तार धीमी कर दी. इसके बाद कंट्रोल नंबर को इसकी सूचना दी गई.

ब्रेक लगाकर ट्रेन रोकने की कोशिश
ट्रेन ड्राइवर ने ब्रेक लगाकर ट्रेन रोकने की कोशिश की मगर तब तक ट्रेन बाइक से टकरा गई. गेटमैन ने बाइक को हटाकर ट्रैक क्लीयर किया. तब जाकर ट्रेन लखनऊ के लिए रवाना हुई. इस दौरान करीब पांच मिनट तक ट्रेन रुकी रही.

आपपीएफ ने बाइक के रजिस्ट्रेशन नंबर के आधार पर युवक का पता लगाना शुरू कर दिया है. घटना को संज्ञान में लेकर वरिष्ठ मंडल सुरक्षा आयुक्त अभिषेक कुमार ने रिपोर्ट मांगी है. आरपीएफ प्रभारी निरीक्षक श्रीनिवास मिश्रा ने जांच शुरू कराते हुए गेटमैन का बयान दर्ज कर लिया है.

ये भी पढ़ें-

पश्चिम बंगाल: ‘जय श्री राम’ का नारा लगाने पर TMC कार्यकर्ता ने अपने ही साथी की कर दी पिटाई

2 लाख के इनामी समेत 28 माओवादियों ने दंतेवाड़ा में किया सरेंडर

कमलेश की मां का बयान- सीएम योगी से मिलकर नहीं हूं संतुष्ट, न्याय नहीं मिला तो उठाएंगे तलवार