पहले सर्जिकल…फिर एयर…अब तोप…चार साल और पाकिस्तान में भारत की तीन स्ट्राइक्स

भारत की यह चार साल में पाकिस्तान पर की गई तीसरी सर्जिकल स्ट्राइक है. आर्टिलरी तोप से की गई इस स्ट्राइक में पाकिस्तान के 6 से 10 आतंकी मारे गए हैं.

पाकिस्तान की ओर से आतंकी घुसपैठ कराए जाने के इरादे से की गई गोलीबारी का उसे माकूल जवाब मिला. भारत ने इस बार जवाबी कार्रवाई के तौर पर तोप से स्ट्राइक की. मालूम हो कि भारत ने पिछले चार सालों में पाकिस्तान की नापाक हरकतों का जवाब देते हुए तीन बार उसपर स्ट्राइक की हैं.

भारत ने पहली स्ट्राइक उरी में हुए आतंकी हमले के बाद साल 2016 में की थी. इस कार्रवाई में भारत के जाबांज पैरा कमांडो पाकिस्तान में घुस कर आतंकी ठिकानों को तबाह कर के सुरक्षित वापस आ गए. उसके बाद पाकिस्तान ने कई दिनों तक अपने नापाक इरादों पर विराम लगा दिया.

हालांकि पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आता. उसने एक बार फिर पुलवामा में आतंकी हमला कराया. इस आतंकी हमले में भारत के 40 जवान शहीद हो गए थे. इस हमले के जवाब में भारत ने पाकिस्तान पर एयर स्ट्राइक कर हमले के साजिशकर्ता आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के ठिकाने बर्बाद कर दिए थे.

अब पाकिस्तान ने एक बार फिर आतंकियों को भारत में घुसपैठ कराने के इरादे से सीजफायर का उल्लंघन किया. इस गोलीबारी में भारत को दो जवान शहीद हो गए. इसके बाद भारत ने अपनी तोपों का मुंह पाकिस्तान की तरफ मोड़ दिया और पाकिस्तान के टेरर कैंप में तबाही मचा दी.

भारत की यह चार साल में पाकिस्तान पर की गई तीसरी सर्जिकल स्ट्राइक है. आर्टिलरी तोप से की गई इस स्ट्राइक में पाकिस्तान के 6 से 10 आतंकी मारे गए हैं. हालांकि पाकिस्तान इसको लेकर झूठा प्रौपेगैंडा फैला रहा है.

ये भी पढ़ें: कल बिहार में होने वाला उपचुनाव, महज चुनाव नहीं सेमीफाइनल है नीतीश और तेजस्वी के बीच