दिल्ली: अचानक झुक गई पांच मंजिला इमारत, दहशत में आए लोग, मुंबई जैसा हो सकता था हादसा

आनन-फानन में सबसे पहले सतर्कता के साथ मकान से सभी लोगों को सुरक्षित निकल लिया गया.

नई दिल्ली: साउथ दिल्ली के अम्बेडकर नगर थाना अंतर्गत मदन गिरी इलाके में शुक्रवार देर रात दो बिल्डिंग के बीच दरार आ गयी और साथ वाले 5 मंजिला इमारत अचानक एक ओर झुकने लगी. अचानक इस तरह बिल्डिंग झुकने से इलाके में हड़कंप मच गया. सभी लोग दहशत में आ गए.

लोगों के द्वारा देर रात मामले की सूचना पुलिस को मिलते ही मौके पर  PCR, FIRE, MCD कर्मचारी पहुंचे. आनन-फानन में सबसे पहले सतर्कता के साथ मकान से सभी लोगों को सुरक्षित निकल लिया गया. रात में ही तुरंत झुकाव को रोकने के लिए बिल्डिंग में जैक लगा दिया गया और आज सुबह से दक्षिणी दिल्ली नगर निगम के द्वारा इस बिल्डिंग को तोड़ने की भी करवाई शुरू कर दी गई हैं.

मौके पर पहुंची PCR, FIRE और MCD की टीम
स्थानीय लोगों के अनुसार, बीती रात में जब लोग सो रहे थे तभी लगभग 12:00 बजे अचानक आवाज आई, जब बाहर लोग आकर देखे तो 5 मंजिला मकान एक तरफ झुक चुका था और उसमें दरारें आ गई थीं. फिर लोगों ने संबंधित एजेंसियों को इसकी सूचना दी. मौके पर PCR, फायर और स्थानीय पहुंची और फिर सबको मकान से बाहर निकाला गया.

आज सुबह नगर निगम का दस्ता पहुंचा और उन्होंने बिल्डिंग में जैक लगाया फिर बिजली विभाग के द्वारा इलाके की बिजली कनेक्शन को भी काटा गया. निगम के द्वारा इस बिल्डिंग को तोड़ने की भी कार्रवाई शुरू हो गई है.

सीवर/नालों की सालों से नहीं हुई मरम्मत
बताया जा रहा है कि इस मकान के साथ से सीवर/नाले बने हुए हैं. सालों से मरम्मत नहीं होने के कारण बारिश का पानी आगे निकल नहीं पाया जिस वजह से वाटर लॉगिंग एक बड़ी वजह हो सकती है.

सूचना मिलते ही मौके पर स्थानीय निगम पार्षद पहुंचे. उन्होंने कहा कि जब इसकी सूचना निगम को मिली तो तत्परता से निगम बचाव कार्य में जुट गए हैं. साथ ही जो भी जरूरी कदम हैं वो उठाया जा रहा है. आगे अगर जरूरी होगा तो बिल्डिंग को भी तोड़ा जाएगा.

ये भी पढ़ें-

पुणे में भीषण सड़क हादसा, रायगढ़ घूमने जा रहे 9 छात्रों की मौत

सोनभद्र कांड के पीछे छिपा है अनसुना सच, दशकों पहले से हो रहा है आदिवासियों के साथ धोखा

बिहार: हाजीपुर में गुस्साई भीड़ ने चोरी के आरोप पर महिला को अर्धनग्न कर पीटा